ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / अंतरजातीय विवाह से नाराज लड़की के परिजनों ने दामाद काे घर में बुलाया, फिर गला घोंटकर मार डाला

अंतरजातीय विवाह से नाराज लड़की के परिजनों ने दामाद काे घर में बुलाया, फिर गला घोंटकर मार डाला



दुमका. अंतरजातीय विवाह से नाराज लड़की के घरवालाें ने शनिवार की सुबह दामाद जयदेव साह (27) की घर में ही गला घोंट कर हत्या कर दी। शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के ढाका गांव निवासी जयदेव ने छह माह पहले घर से भागकर एकयुवती से शादी कर ली थी। हत्या की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव काे कब्जे में कर पाेस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की मां के बयान पर पुलिस ने ससुर प्रभु मंडल, सास बिजोली देवी और पत्नी विनोती मंडल के खिलाफ हत्या का
मामला दर्ज किया। पुलिस ने सास व पत्नी को हिरासत में ले लिया है, जबकि ससुर फरार हो गया। पुलिस ने मृतक का टूटा हुआ मोबाइल भी जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच से प्रथम द्रष्टया यहीं पता चल रहा है कि युवकजयदेव की हत्या गला घाेंटकर ही की गर्इ है। यह भी जानकारी मिल रही है कि ससुरालवालाें से उसका रिश्ता बहुत अच्छा नहीं था। हालांकि मामले की छानबीन की जा रही है।

  1. ढाका गांव के दुर्गा टोला निवासी जयदेव ने गांव के अंतिम छोर में रहने वाली लड़की विनोती मंडल से घर से भागकर शादी कर ली थी। जयदेव घर का इकलौता चिराग था। पिता की 12 साल पहले मौत हो गई थी और एक मात्र बहन मीठू रानी पलासी गांव में ससुराल में रहती है। वह मां बानी रानी साह के साथ रह रहा था। मां ने बतायाकि विनोती संपन्न घर की है, जबकि उनका परिवार मध्यमवर्गीय है। बेटे के ससुराल वाले इस रिश्ते से नाराज चल रहे थे। जयदेव कभी-कभारससुराल में भी रुक जाया करता था। शनिवार सुबह बहू ने फोन कर जयदेव को ससुराल बुलाया और माता-पिता के साथ मिलकर रस्सी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी।

  2. सूचना मिलने के बाद पुलिस निरीक्षक संजय मालवीय मौके पर पहुंचे और घर की तीसरी मंजिल से शव कब्जे में लिया। मृतक की पत्नी का कहना था कि सुबह आठ बजे घर आने के बाद पति अपने कमरे में चला गया। काफी देर तक नीचेनहीं आने पर ऊपर जाकर देखा तो पति मरा पड़ा था। वहीं मृतक की मां का कहना है कि ससुर, सास व बहू ने मिलकर बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने उनके बयान पर तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिसनिरीक्षक का कहना है कि मां के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर सास व बहू को हिरासत में लिया गया है। घटना के बाद से ससुर फरार है। मृतक का तोड़ा गया मोबाइल भी जब्त किया गया है। उसकी जांच करायी जाएगी।

  3. घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी को फोन पर जानकारी दी। मंत्री के फोन के बाद शिकारीपाड़ा पुलिस ने सास और बहू को हिरासत में लिया, जबकि पहले पुलिस केवल मृतक की मां को अपने साथ थानाले जाना चाहती थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Dumka News murder of son in law by girl family

Check Also

तेज रफ्तार 407 ट्रक कुएं में गिरा, एक की मौत, एक घायल

रांची. तमाड़ स्थित रांची-टाटा एनएच-33 से करीब सौ मीटर की दूरी पर निर्माणाधीन कुएं में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *