ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / अगले 5 साल तक ई-कारों के लिए अलग प्लेटफॉर्म नहीं बनाएगी कंपनी

अगले 5 साल तक ई-कारों के लिए अलग प्लेटफॉर्म नहीं बनाएगी कंपनी



ऑटो डेस्क. टाटा मोटर्स आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों के कई मॉडल लाएगी। ये सरकार और फ्लीट ऑनर्स (ट्रांसपोर्ट एजेंसी) के साथ-साथ निजी उपभोक्ताओं के लिए भी उपलब्ध होंगे। लेकिन कंपनी फिलहाल इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अलग प्लेटफॉर्म डेवलप नहीं करेगी। यह जानकारी जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो के दौरान टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने दी। टाटा अभी भारत में टिगोर इलेक्ट्रिक कार बेचती है। ज्यादातर कारें सरकारी स्वामित्व वाले ईईएसएल के ऑर्डर पर सप्लाई की जाती हैं। कंपनी देश में 20 से 25 जगहों पर इलेक्ट्रिक वाहन बेचने की योजना बना रही है।

शैलेश ने कहा, ‘कंपनी कम से कम पांच साल तक इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अलग प्लेटफॉर्म विकसित करने की संभावना नहीं देख रही है। फिलहाल पेट्रोल-डीजल इंजन के लिए मौजूद अल्फा प्लेटफॉर्म पर ही पर्यावरण फ्रेंडली वाहन बनाएगी। आने वाले समय में कंपनी फ्लीट, सरकार और निजी उपभोक्ताओं के लिए इलेक्ट्रिक कार लाएगी। फ्लीट सेगमेंट के लिए टिगोर जैसे प्रोडक्ट लाएगी। जो निजी उपभोक्ता बेहतर परफॉर्मेंस और नई टेक्नोलॉजी पसंद रखते हैं, उनके लिए अलग प्रोडक्ट लाएगी। अल्फा प्लेटफॉर्म पर जो भी कार तैयार होगी, उसका इलेक्ट्रिक मॉडल भी पेश करने की कोशिश होगी।’

टाटा ने जिनेवा शो में अपने प्रीमियर हैचबैक अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किया है। यह गाड़ी दो साल में उपलब्ध होगी। शैलेश ने संकेत दिए कि अल्ट्रोज के आने से पहले कंपनी और इलेक्ट्रिक वाहनों की घोषणा कर सकती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


tata motors doesn’t plan to use individual platform for e cars next 5 years

Check Also

टाटा हैरियर भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 12.70 लाख रुपए

ऑटो डेस्क. टाटा मोटर्स ने अपनी ऑल न्यू एसयूवी हैरियर को भारत में लॉन्च कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *