ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / अधिकारियों ने कहा- भारत पहले फ्रंट एयरबेस से फाइटर जेट हटाए, इसके बाद एयर स्पेस खोलेंगे

अधिकारियों ने कहा- भारत पहले फ्रंट एयरबेस से फाइटर जेट हटाए, इसके बाद एयर स्पेस खोलेंगे



इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने कहा है कि जब तक भारत अपने फ्रंटएयरबेस से लड़ाकू विमान नहीं हटाता, हम कमर्शियल फ्लाइट्स के लिए एयर स्पेस नहीं खोलेंगे। विमानन सचिव शाहरुख नुसरत ने सीनेट की स्थाई समिति को यह सूचना दी। फिलहाल भारत अपनी उड़ानों के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर रहा है।

  1. 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की टुकड़ी पर फिदायीन हमला हुआ। आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। इसमें 40 जवान शहीद हुए।

  2. 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। 250 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया। इसके बादपाक ने भारतीय विमानों के लिए एयर स्पेस बंद कर दिया।

  3. विमानन सचिव नुसरत ने कहा- विभाग ने भारतीय अधिकारियों को सूचित किया है कि पाकिस्तान का एयर स्पेस अभी भीभारतीय विमानों के लिए बंद है। यह दावा गलत कि भारत के लिए पाक वायु क्षेत्र खोल दिया गया है।

  4. नुसरत ने बताया- भारतीय एयर स्पेस के बंद होने से थाईलैंड से पाकिस्तान आने वाली उड़ानें आज भी बंद हैं। इसी तरह मलेशिया जाने वाली पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ानें भी रद्द हैं। इस बीच भारत ने पाकिस्तान से एयर स्पेस खोलने के लिए संपर्क किया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      India v Pakistan Air Space: Pakistan Says Won’t Open Airspace for commercial flights, PAK Aviation Secretary tells India

Check Also

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 78 की मौत, 35 हजार लोग बेघर

काठमांडू. नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 78 हो गई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *