ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / अनूपगढ़ में हमारी सीमा में घुसा पाक का ड्रोन, सुखोई-30 ने मार गिराया

अनूपगढ़ में हमारी सीमा में घुसा पाक का ड्रोन, सुखोई-30 ने मार गिराया



जोधपुर.बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने हवा के रास्ते राजस्थान में फिर घुसपैठ की कोशिश की। सात दिन में पाक का यूएवी दो बार राजस्थान की सीमा में घुसा।

सोमवार सुबह 11:30 सुबह भी श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में उसका यूएवी रैकी के लिए घुसा, लेकिन एयरफोर्स के सुखोई एमकेआई-30 ने उसे 15 मिनट के भीतर मार गिराया। सिरसा एयरबेस से उड़े सुखोई ने यूएवी पर हवा में मार करने वाली आर-73 ई मिसाइल दागी। इसका मलबा पाकिस्तान के बहावलपुर जिले फोर्ट अब्बास क्षेत्र में गिर गया।

बहावलपुर में आतंकी संगठन जैश का मुख्यायालय है। यह बीकानेर के काफी नजदीक है। इसलिए यहीं से घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं। सोमवार काे बीएसएफ या सुरक्षा एजेंसियों ने घुसपैठ की पुष्टि नहीं की, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया कि भारतीय एयरफोर्स ने खाली क्षेत्र में लेजर गाइडेड बम बरसाए। हालांकि जान-माल की हानि नहीं हुई। पाकिस्तान ने इन बमों की फोटो भी जारी की है।

वहीं,जैसलमेर के नहरी क्षेत्र में सोमवार को बीएसएफ ने सैन्य मूवमेंट की फोटो खींच रहे तीन संदिग्धों को पकड़ा। इनकी पहचान मीठूराम, राजपाल व सुरजीतसिंह के रूप में हुई है। इनसे एजेंसियां पूछताछ करेंगी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Pak drone enters in our border


पाक सीमा में गिरे यूएवी के टुकड़े। 7 दिन में पाक ने 3 बार हवा से घुसपैठ की। इनमें दो बार वह राजस्थान की सीमा में घुसा।

Check Also

किसान अब कर रहे इस अमेरिकन फल की खेती, एक बार लगाने पर 25 सालों तक दे सकता है मुनाफा, न ज्यादा पानी देना होता है न बहुत ज्यादा रख-रखाव की जरूरत

न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश में अब किसान ऐसे अमेरिकन फल की खेती कर रहे हैं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *