ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / अन्नपूर्णा के साथ उसका साथी अमित भी गिरफ्तार

अन्नपूर्णा के साथ उसका साथी अमित भी गिरफ्तार




डिस्कॉम के पंचशील स्थित मुख्यालय और हाथीभाटा पावर हाउस में सैलेरी बिलों में हेरफेर कर 2.28 करोड़ का गबन करने की आरोपी अन्नपूर्णा सैन शुक्रवार की देर रात जयपुर में पकड़ी गई। पुलिस ने अन्नपूर्णा और उसके साथी अमित वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। अन्नपूर्णा के बयान के आधार पर पुलिस गबन में लिप्त डिस्कॉम के कुछ अफसर और कर्मचारियों के बारे में भी तफ्तीश कर रही है। शेष | पेज 8

(पढ़ें पेज | सिटी फ्रंट व 6 भी)

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के अनुसार मामले की जांच में सामने आया है कि गबन की राशि की 62 से ज्यादा लोगों के खातों में बंदरबांट की गई थी। इनमें से ज्यादातर लोगों ने अपने बैंक खाते में राशि डाले जाने पर आपत्ति भी जताई थी, लेकिन कुछ लोगोंं ने गबन की राशि का उपयोग कर लिया। पुलिस ने सभी लोगों को जांच के दायरे में लिया है। गबन की राशि का उपयोग करने या हड़प करने वालों की भी इस मामले में गिरफ्तारी होगी।

अन्नपूर्णा ने भेजा था धमकी भरा पत्र

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के अनुसार फरारी के दौरान अन्नपूर्णा ने एसपी, थाना प्रभारी और अन्य अधिकारियों को पत्र भेजा था। इसमें अजमेर डिस्कॉम के एमडी वीएस भाटी से उसने उसे इस मामले में फंसाने की बात कही थी। पूछताछ में आरोपी अन्नपूर्णा ने पत्र भेजने की पुष्टि की है और पत्र में दिए गए बयान पर भी अडिग रहने की बात कही है। अन्नपूर्णा गबन में कई अधिकारियों व कर्मचारियों की लिप्तता बता रही है। इस बारे में जांच अधिकारियों का मानना है कि आरोपी के बयान पर सीधे तौर पर एतबार नहीं किया जा सकता। अपना अपराध छिपाने की मंशा से ज्यादातर आरोपी कई लोगों पर आरोप मढ़ते हैं। एसपी के अनुसार आरोपी अन्नपूर्णा के बयानों की तस्दीक की जा रही है।

प्रकरण में यह हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार इस प्रकरण में पूर्व में अन्नपूर्णा के मामा नरेश दिनोदिया, पिता वीरेन्द्र सेन और भगवती लाल गुर्जर उर्फ भुवनेश को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्नपूर्णा सेन ने जिन खातों में रुपए ट्रांसफर किए थे उन खातों के एटीएम अन्नपूर्णा सेन को आरोपी भगवती गुर्जर मुहैया कराता था। अन्नपूर्णा ने अपने मामा और पिता के खातों में लाखों रुपए ट्रांसफर किए थे। एसपी के अनुसार सेन ने जिन खातों का उपयोग किया है, उन्हें सीज कर दिया गया है।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

बेंगलुरू, दिल्ली, जयपुर, गुरुग्राम और गाजियाबाद में काटी फरारी | पुलिस के अनुसार अन्नपूर्णा और अन्य आरोपियों ने अप्रैल 2017 से लेकर अक्टूबर 2018 तक लगातार गबन करते हुए डिस्कॉम के 2.28 करोड़ का हेरफेर कर दिया था। मामला उजागर होने के बाद वह फरार हो गई। पुलिस ने आरोपी अन्नपूर्णा के संपर्क सूत्रों पर कड़ी निगरानी रखी थी। इनके परिजन और परिचितों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल जांची जा रही थी। इस आधार पर पुलिस की टीमों ने बेंगलुरू, दिल्ली, जयपुर, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कई जगह दबिश भी दी थी। गुरुवार रात पुलिस ने अन्नपूर्णा को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फरारी के दौरान अन्नपूर्णा की मदद करने वालों को भी आरोपी बनाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ajmer News – rajasthan news amit also arrested with annapurna

Check Also

पैडल टू अोल्ड सिटी साइकिल ड्राइव आज

उदयपुर | बिंदास साइकिलिंग ग्रुप की पैडल टू आेल्ड सिटी साइकिल ड्राइव रविवार को फतहसागर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *