ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / अस्पताल में बिजली गुल, नहीं मिली जांच रिपोर्ट, 800 मरीज हुए परेशान

अस्पताल में बिजली गुल, नहीं मिली जांच रिपोर्ट, 800 मरीज हुए परेशान




तमाम दावे और अफसरों के निरीक्षण के बाद भी अस्पताल की व्यवस्थाओं में कोई सुधार नहीं हो रहा है। कपिल अस्पताल में रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर डॉक्टरों के चैंबर तक मरीजों की कतार लगी रहती है। लैब में भी सैंपल देने व रिपोर्ट के लिए दिनभर लाइन लगी रहती है। शनिवार को अस्पताल में करीब 800 मरीज मेडिसिन, शिशु रोग व गायनिक विशेषज्ञों के यहां कतार में खड़े रहे। गर्भवती व महिला मरीजों को भी दो-दो घंटे कतार में खड़े रहना पड़ा। शिशु रोग विशेषज्ञ के सामने बच्चों को गोद में लिए महिलाएं घंटों लाइन में रही। यही हाल लैब में सैंपल देने व जांच रिपोर्ट लेने के लिए रहा। बिजली नहीं होने से मरीजों को लैब से रिपोर्ट नहीं मिल पाई। बीमार संतोष यादव ने बताया कि लैब से रिपोर्ट के लिए दो दिन से चक्कर लगा रही है। इसके बिना उपचार भी नहीं मिल रहा है। कपिल अस्पताल में इन दिनों प्रतिदिन करीब एक हजार मरीजों का आउटडोर रहता है।

इन दो मामलों से समझंे जिले के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल में आने वाले मरीजों का दर्द….

ढाई घंटे में मिला महिला को इलाज : बासड़ी निवासी सुमन देवी गायनिक डॉक्टर को दिखाने कपिल अस्पताल आई तो मरीजों की लंबी लाइन लगी थी। आउटडोर में मरीजों की भीड़ अधिक थी। उससे खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था। पर्ची हाथ में लेकर वह बरामदे में बैठ गई। बार-बार चैंबर में झांकती और देखती उसकी बारी कब आएगी। रजिस्ट्रेशन कराने से डॉक्टर को दिखाने तक करीब ढाई घंटों तक सुमन दर्द से परेशान रही।

कपिल अस्पताल के आउटडोर की कतार में खड़े मरीज।

पुरानाबास निवासी रेखा आठ महीने के बच्चे को कपिल अस्पताल के शिशुरोग विशेषज्ञ से उपचार दिलाने लाई थी। आउटडोर में पहले से मरीजों की लंबी लाइन लगी थी। वायरल व बार-बार उल्टी होने से बच्चा परेशान था। करीब एक घंटे बाद बच्चे को उपचार मिला। वह कभी लाइन में खड़ी रहती तो कभी बरामदे में बैठ जाती।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Neem ka thana News – rajasthan news electricity in hospital not found probe report 800 patients bothered

Check Also

11 साल से फरार वारंटी गिरफ्तार

गुढ़ागौड़जी | पुलिस ने 11 साल से फरार वारंटी को गिरफ्तार किया है। आरोपी भोड़की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *