ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / आंधी-बारिश-ओलाें से पारा 7 डिग्री गिर 33.2 डिग्री पर पहुंचा, शाम तक मौसम सामान्य होने की संभावना

आंधी-बारिश-ओलाें से पारा 7 डिग्री गिर 33.2 डिग्री पर पहुंचा, शाम तक मौसम सामान्य होने की संभावना



जोधपुर (वेदर रिपोर्टर).पश्चिमी विक्षोभ व दक्षिण से चलने वाली हवाओं से पूरे पश्चिमी राजस्थान में मौसम बिगड़ गया। बिगड़े मौसम की वजह से जोधपुर जिले के अधिकांश हिस्सों में आंधी, बारिश व बूंदाबांदी के अलावा ओले भी गिरे। इसकी वजह से अप्रैल में भी अगस्त में मानसून जैसा माैसम हाे गया। दोपहर में तेज हवाओं व बूंदाबांदी की वजह से जोधपुर शहर का अधिकतम तापमान 7 डिग्री उतरकर 33.2 पहुंच गया।

वहीं न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट से 25.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को भी आंशिक असर रहेगा, लेकिन बुधवार शाम तक या उसके बाद मौसम खुल जाएगा। गुरुवार से शहर में खुली धूप निकलेगी। शहर में अलसुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया था। हवाएं कम थीं, लेकिन सुबह ही बादलों की आवाजाही शुरू हो गई थी। गर्म हवाओं की वजह से पश्चिमी राजस्थान पर ऊपरी हवाओं का चक्रवात बन गया। दक्षिण से हवाएं चलने की वजह से अरब सागर व बंगाल की खाड़ी से पश्चिमी राजस्थान के क्षेत्रों को नमी मिलने लगी। विक्षोभ के साथ अाए बादलों की वजह से जोधपुर शहर में कई जगह बारिश ताे कई जगह बूंदाबांदी हुई। शास्त्री सर्किल के पास शाम काे अाेले भी गिरे।

पूरे जिले पर माैसम मेहरबान : इसके अलावा जिले के कई हिस्सों में तेज धूल भरी आंधियों के साथ तेज बारिश भी हुई। वहीं जिले के कई हिस्सों में तो ओले भी गिरे। कई क्षेत्रों में तो देर रात तक हवाएं व बारिश जारी थी।

आज पारा भी बढ़ेगा : मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का अधिकांश हिस्सा जोधपुर से गुजर चुका है, लेकिन बुधवार को इसका असर दिखाई दे सकता है। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा तथा तापमान बढ़ने लगेगा। वहीं अधिकतम तापमान बुधवार को भी बढ़ने की उम्मीद है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


तेना. बिजली गिरी। पंपसेट रूम जला।


देचू. काली-पीली आंधी से ढंका कस्बा।


जालोरी गेट पर मंगलवार शाम बारिश हुई, शहर में कई जगह ओले गिरे।


देचू. चने के आकार के ओले।

Check Also

50 लाख घरों में मुखिया के नाम देंगे राहुल गांधी के साइन का पत्र

जयपुर.केंद्र में यदि कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार बनी तो राजस्थान में राहुल गांधी द्वारा घोषित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *