ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / आईफोन 11 से चार्ज होंगे एयरपोड और वायरलेस डिवाइस, कंपनी टू वे चार्जिंग तकनीक पर कर रही काम

आईफोन 11 से चार्ज होंगे एयरपोड और वायरलेस डिवाइस, कंपनी टू वे चार्जिंग तकनीक पर कर रही काम



गैजेट डेस्क. अब आईफोन का इस्तेमाल वायरलेस डिवाइस को चार्ज करने में किया जा सकेगा। दिग्गज टेक कंपनी एपल अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन 11 में यह सुविधा देने की तैयारी कर रही है। एपल द्विपक्षीय वायरलेस चार्जिंग तकनीक की टेस्टिंग कर रही है।

  1. द्विपक्षीय वायरलेस चार्जिंग या टू वे वायरलेस चार्जिंग तकनीक से आईफोन Qi चार्जिंग स्टैंडर्ड को सपोर्ट करेगा जिसकी मदद से स्मार्टफोन दूसरे डिवाइस को चार्ज करेगा।

  2. यह उन ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा जिनके पास एपल एयरपोड्स हेडफोन है, जो वायरलेस चार्जिंग केस के साथ आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टू वे चार्जिंग को सपोर्ट करने वाला आईफोन11 इस साल के अंत तक मार्केट में आ सकता है।

  3. टू वे चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को एयरपोड या अन्य डिवाइस को नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन के ऊपर रखना होगा। यह ठीक चार्जिंग मैट की तरह ही काम करेगा।

  4. एपल एनालिस्ट मिंग ची कूओ का कहना है कि आईफोन पहला ऐसा हाई एंड स्मार्टफोन नहीं है जो टू वे चार्जिंग तकनीक से लैस है। इस नई तकनीक के इस्तेमाल से एपल के नए एयरपोड और आईफोन यूजर को बेहतर सुविधा प्रदान करना है। हालांकि इस तकनीक के लिए कंपनी को फोन में ज्यादा बड़ी बैटरी देनी होगी।

  5. कूओ ने आगे कहा इस तकनीक के लिए न सिर्फ बड़ी बैटरी देनी होगी बल्कि बैटरी कैपेसिटी को भी बढ़ाना होगा। इसके लिए आईफोन XS मैक्स की बैटरी को 10-15% तक बढ़ाना होगा जबकि आईफोन XS के सक्सेसर फोन की बैटरी को 20-25% तक बढ़ाना होगा।

  6. एपल पहली बार अपने किसी स्मार्टफोन में टू वे वायरलेस चार्जिंग फीचर को देने जा रही है जिसके लिए कंपनी ने आईफोन 11 को चुना है। हालांकि अन्य स्मार्टफोन कंनपियां पहले ही इस फीचर को मार्केट में ला चुकी है।

  7. हुवावे के मैट 20 प्रो में कंपनी ने टू वे वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया है वहीं सैमसंग ने गैलेस्की एस10 और एस 10+ में वायरलेस पावरशेयर का फीचर दिया है, जिसमें सैमसंग के फ्लैगशिप मोबाइल फोन को मोबाइल पावरबैंक में बदल दिया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      next generation iphone11 come with two way charging to boost other device

Check Also

कम रोशनी में आंखों को तकलीफ से बचाएगा फेसबुक का डार्क मोड, ऐसे करें एक्टिवेट

गैजेट डेस्क.सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने अपने मैसेजिंग एप में डार्क मोड फीचर एड किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *