ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / आईसीसी ने यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी पर 10 साल का लगाया प्रतिबंध

आईसीसी ने यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी पर 10 साल का लगाया प्रतिबंध



दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले कोच इरफान अंसारी पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। अंसारी इस दौरान क्रिकेट से संबंधित किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल (एसीयू) ने अंसारी को संस्था के तीन मामलों के उल्लंघन करने का दोषी पाया।

  1. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने आईसीसी को बताया था कि अक्टूबर 2017 में यूएई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान इरफान अंसारी ने अहम जानकारी हासिल करने के लिए उनसे संपर्क किया था।

  2. सरफराज ने तत्काल इसकी सूचना आईसीसी को दी। इसके बाद आईसीसी के एसीयू ने जांच शुरू की। परिणामस्वरूप आरोप तय हुए और फैसला किया गया।

  3. आईसीसी के बयान के मुताबिक, ‘एसीयू ने सबूतों को सुना कि अंसारी ने अक्टूबर 2017 में यूएई में श्रीलंका के साथ सीरीज के दौरान सरफराज से संपर्क किया। आईसीसी की नजर में सूचना हासिल करने का आग्रह करना भ्रष्ट आचरण है।’

  4. आईसीसी के एसीयू के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘मैं सरफराज अहमद को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस मामले की सूचना दी थी। उन्होंने समझ में आ गया कि यह क्या है। उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया और इसकी सूचना दी।’

  5. पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े होने और यूएई में घरेलू मैचों में भाग लेने वाली दो टीमों का कोच होने के कारण अंसारी को आईसीसी की आचार संहिता का पालन करना अनिवार्य है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      ICC Banned Irfan Ansari: UAE Based ex Cricket Coach Irfan banned From All Cricket For 10 years

Check Also

माइक ट्राउट ने एंजल्स टीम से 2960 करोड़ रु. का करार किया, किसी खेल में सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट

खेल डेस्क. अमेरिका के बेसबॉल खिलाड़ी माइक ट्राउट ने खेल की दुनिया का सबसे बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *