ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / महाराष्ट्र / आखिरकार गिरफ्त में आ ही गया 'आतंकी' बंदर

आखिरकार गिरफ्त में आ ही गया 'आतंकी' बंदर


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के में रहने वाले लोगों के बीच पिछले दो महीनों से आंतक का पर्याय बन चुके बंदर को आखिरकार पकड़ ही लिया गया। यह बंदर डॉ. ई. मूसा रोड पर एक नगरपालिका कॉलोनी के आसपास आंतक फैलाए हुआ था। एक पखवाड़े पहले इस बंदर ने स्थानीय निवासी सुमन कांबले के हाथ का एक बड़ा हिस्सा को काट लिया था

बुजुर्ग सुमन कांबले श्मशान में माली का काम करती है। एक स्थानीय निवासी संतोष कोतवाल ने कहा कि बंदर पिछले चार महीने से ज्यादा समय से इलाके में घूम रहा था, लेकिन बीते कुछ दिनों से उसने लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया था। उनके घर के बाहर लगे एक अमरूद के पेड़ पर यह बंदर पहले आता था। उसे वह उनके हाथों से खाता था लेकिन कभी उनके ऊपर हमला नहीं किया। लेकिन कुछ दिनों बाद उसे पता नहीं क्या हो गया और वह लोगों को अपना शिकार बनाने लगा।

बंदर काटने के बाद लगवाने पड़े 8 इंजेक्शन
इसी तरह, बीएमसी चॉल के मनोज महादिक ने कहा कि उनके भाई सुहास को एक महीने पहले बंदर ने काट लिया था, जिसके बाद उसे आठ इंजेक्शन लगवाने पड़े। बंदर ने आसपास इलाके में बहुत ज्यादा उत्पाद मचा रखा था। वन विभाग ने उसे पकड़ने के लिए एक पिंजरा लगाया, लेकिन वह बंदर उसमें नहीं पकड़ा जा सका। कलोट ऐनिमल ट्रस्ट के एक कार्यकर्ता अब्दुल हकीम शेख ने बताया कि बुधवार को लगभग तीन घंटे के बाद बंदर को पकड़ा जा सका।

इलाके के रेसकोर्स-ऐंड के पास एक छोटे से बर्तन में खाने-पीने का सामान रखकर जाल के अंदर रखा गया था। बंदर खाने की महक से जाल के अंदर आया और पकड़ा गया। बंदर के पकड़े जाने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है है।

महिला के पैसे छीन ले गया बंदर
बीएमसी चॉल के निवासी संदीप कांबले ने कहा कि उन्हें हाल ही में सुबह-सुबह बंदर की दादागिरी (गुंडागर्दी) देखने को मिली। वह सड़क पर दूध बेचने वाली एक महिला के करीब आया महिला के पास से कुछ सिक्के छीनकर मुंह में भर लिए। सिक्के के बाद बंदर ने महिला के पास से 500 रुपये के कुछ नोट उठाए। महिला चीखने लगी और अपने पैसे वापस लेने की कोशिश करने लगी। रुपये वापस लेने के चक्कर में बंदर ने महिला को अपना शिकार बनाया और उसे काट लिया।

Check Also

NMMT के बेड़े में पहली इलेक्ट्रिक बस शामिल

नवी मुंबई मनपा परिवहन (एनएमएमटी) के बेड़े में पहली शामिल हो गई है। के बेड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *