ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / आजम खान के बेटे के रिजॉर्ट की दीवार ढहाई गई, नाले की जमीन पर अवैध निर्माण कराने का आरोप

आजम खान के बेटे के रिजॉर्ट की दीवार ढहाई गई, नाले की जमीन पर अवैध निर्माण कराने का आरोप



रामपुर. जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीनें हड़पने के मामले में सपा सांसद आजम खान पर 27 केस दर्ज हैं। अब जिला प्रशासन ने सपा सांसद के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम खान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को सिंचाई विभाग ने अब्दुल्ला के मालिकाना हक वाले हमसफर रिजॉर्ट की बाउंड्री वॉल को गिरा दिया।अब्दुल्ला पर नाले की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप है। इस मामले में नहर खंड विभाग की ओर नोटिस भी जारी किया था,लेकिन इस पर कोई जवाब नहीं मिला।

ग्रामीण ने की थी शिकायत

इंजीनियर नवीन कुमार ने बताया कि पसियापुर शुमाली गांव के शहादत खान ने एक शिकायत की थी किसिंचाई विभाग की किसी जमीन पर अतिक्रमण है। हमने अपने स्टाफ से उस जगह का मौका मुआयनाऔर नापतौल कराई।

जांच मेंसामने आया कि वहां पर एक बड़कुसिया नाले का निर्माण कराया गया था। इसमें 1000 वर्गमीटर जमीन को हमसफर रिजॉर्ट की चारदीवारी में शामिल कर लिया गया। कैनाल एक्ट की धारा के 70 के अंतर्गत नोटिस जारी कर नहर खंड की भूमि कब्जा मुक्त करने को कहा गया। रिजॉर्ट ने नहर विभाग की भूमि पर कब्जा नहीं छोड़ा तो प्रशासन नेदीवार तोड़ दी।

यूनिवर्सिटी के लिए हड़पी पांच हजार हेक्टेअर जमीन
जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर आजम खान और उनके सहयोगी आले हसन पर 26 किसानों की पांच हजार हेक्टेयर जमीन हड़पने का आरोप है।आरोप है कि आजम खान और उनके करीबी हसन ने किसानों से जमीन हड़प ली और इसका उपयोग करोड़ों की मेगा परियोजना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में किया।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


बुल्डोजर से ढहाई गई दीवार7

Check Also

टेरर फंडिंग पर नजर रखने वाली संस्था एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाला

नई दिल्ली.टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *