ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / इंदौर के परिवार ने मेक माय ट्रिप से बुक कराए थे होटल के कमरे, वहां पहुंचे तो पता चला कि बुकिंग ही नहीं है

इंदौर के परिवार ने मेक माय ट्रिप से बुक कराए थे होटल के कमरे, वहां पहुंचे तो पता चला कि बुकिंग ही नहीं है



इंदौर. ऑनलाइन होटल बुक करने वाली कंपनी मेक माय ट्रिप को सेवा में कमी का दोषी मानते हुए जिला उपभोक्ता फोरम ने ग्राहक को 48 हजार रुपए चुकाने के आदेश दिए हैं।

मामला कुछ इस प्रकार है कि इंदौर के पागनीसपागा में रहने वाले वैभगव भागवत सहित 9 लोग अरुणाचल प्रदेश घूमने गए थे। उन्होंने मेक माय ट्रिप के माध्यम से अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला जिले में स्थित होटल सिफीयोंग फोंग में 4 कमरे बुक कराए। और किराए के रूप में 13 हजार 958 रुपए का भुगतान भी ऑनलाइन कर दिया।

जब ये लोग वहां पहुंचे तो पता चला कि वहां कोई रूम बुक नहीं है। वैभव ने बुकिंग कराने वाली कंपनी को ई-मेल कर शिकायत दर्ज कराई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद वैभव ने उपभोक्ता फोरम में परिवाद दायर किया।

उपभोक्ता फोरम ने मामले में कंपनी को नोटिस जारी किए। कंपनी की ओर से कहा गया कि बुकिंग ऑनलाइन की गई थी, जिसमें कोई शर्त या अनुबंध नहीं होता है। वहीं बुकिंग अरुणाचल प्रदेश में थी, इसलिए मामला भी इंदौर के बजाय वहां लगना चाहिए। फोरम ने सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला दिया कि उपभोक्ता को बुकिंग की रकम और अन्य होटल में रुकने का खर्च मिलाकर 48 हजार 456 रुपए लौटाए जाएं। आदेश के बाद दो महीने में पैसा नहीं मिलने पर नौ फीसदी ब्याज भी कंपनी को भुगतना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Consumer Forum ordered to pay 48 thousand rupees to Make My Trip

Check Also

वार्डों मंे पहुंचे विधायक, बोले-नपा की गलत नीतियों से लोग परेशान

वार्डों मंे पहुंचे विधायक, बोले-नपा की गलत नीतियों से लोग परेशान विधायक शशांक भार्गव शहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *