ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / इमरान ने कहा- भारत अब कश्मीर तक नहीं रुकेगा, बालाकोट से बड़ा कदम उठा सकता है

इमरान ने कहा- भारत अब कश्मीर तक नहीं रुकेगा, बालाकोट से बड़ा कदम उठा सकता है



इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वतंत्रता दिवस को कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया था। उन्होंने विधानसभा में अपने भाषण में कहा कि भारत अब सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा।वहबालाकोट से बड़े हमले की योजना बना रहा है। लेकिन हम तैयार हैं।हमारी फौजतैयार हैं। मैं अंतरराष्ट्रीय संगठनों को संदेश देना चाहता हूंयदि जंग हुईतो दुनियाजिम्मेदार होगी। हम इसके आखिरी अंजाम तक लड़ेंगे।उन्होंने कहा, “भारत ने पीओके में कुछ किया तो हम इसका जवाब देंगे। उसकी ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान ने भाषण के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि भारत मेंआरएसएस की विचारधारा का खतरा आज काफी बढ़ चुका है। यह विचारधारा उसी प्रकार की है जब नाजी ने जर्मनी में कत्लेआम किया था। कश्मीर में भी भारत मुस्लिमों की जनसांख्यिकी बदलने का प्रयास कर रहा है।

मोदी ने रणनीतिक चूक की है: इमरान

इमरान ने कहा, “पिछले पांच साल में इस विचारधारा ने कश्मीर में क्रूरता फैला रखी है। अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला नरेंद्र मोदी का आखिरी कार्ड था। मोदी ने रणनीतिक रूप से चूक की है। उन्होंने इसे अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बना दिया है और मैं कश्मीर की आवाज को मजबूती के साथ उठाऊंगा। विश्व की नजर आज कश्मीर और पाकिस्तान पर है। कश्मीर की आवाज उठाने के लिए मैं राजदूतबना हूं।”

भारत में विपक्षी नेता डर के साथ बोलते हैं: इमरान

उन्होंने कहा, “एक सामान्य व्यक्ति कश्मीर की महिलाओं के बारे में इस तरह का बयान नहीं दे सकता। देश में आरएसएस की विचारधारा ने संविधान को खोखला कर दिया है। वहां की सरकार मीडिया को नियंत्रित करती है। विपक्षी नेता डर के साथ बोलते हैं। बुद्धिजीवी सरकार के बारे में बोलने से डरते हैं। भाजपा भारत को विनाश के रास्ते पर ले जा रही है। वहां लोग डर कर जीने को मजबूर हैं।”

ईद पर दोनों सेनाओं के बीच मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ

इससे पहले, दोनों देशों के बीच तनाव को लेकर पंजाब में अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान की स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच मिठाईयां और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान नहीं हुआ। इस परंपरा को तोड़ते हुए दोनों तरफ की सेनाओं ने इस साल ईद के अवसर पर मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं किया।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Narendra Modi, Pakistan Imran Khan Celebrate Independence Day After Modi Govt Article 370 35A Jammu Kashmir

Check Also

न्यूजीलैंड के स्पीकर सांसद के बेटे को दूध पिलाते नजर आए; संसद में पेट्रोल कीमतों पर बहस चलती रही

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड की संसद से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। देखते ही देखते यह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *