ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / इमरान से बैठक में ओसामा की जानकारी देने वाले डॉक्टर की रिहाई की मांग करेंगे ट्रम्प

इमरान से बैठक में ओसामा की जानकारी देने वाले डॉक्टर की रिहाई की मांग करेंगे ट्रम्प



वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को व्हाइट हाउस में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलेंगे। सरकार के एक अफसर के मुताबिक, बैठक में ट्रम्प ओसामा बिन-लादेन की गिरफ्तारी में अमेरिका की मदद करने वाले डॉक्टर शकील अफरीदी की रिहाई की मांग करेंगे।

  1. अफसर ने नाम न उजागर करने की शर्त पर कहा, “राष्ट्रपति ट्रम्प और अमेरिकी लोगों के लिए यह एक अहम मुद्दा है। पाकिस्तान को क्षेत्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए गलत तरीके से जेल में डाले गए डॉक्टर अफरीदी को रिहा करना चाहिए। यह एक अच्छा संदेश होगा।”

  2. ट्रम्प ने 2016 में अपने चुनावी अभियान में भी डॉ. अफरीदी के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था। उन्होंने कहा था कि वे अफरीदी को पाक की कैद से दो मिनट के अंदर ही आजाद करा सकते हैं।

  3. डॉक्टर शकील अफरीदी ने 2011 में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए को ओसामा बिन-लादेन के एबटाबाद में छिपे होने की जानकारी दी थी। इसके बाद पाक सरकार ने उन्हें देशद्रोह के आरोप में कैद की सजा सुनाई थी। कुछ ही दिन पहले अफरीदी के परिवार और वकील ने उम्मीद जताई थी कि ट्रम्प इमरान के सामने उनकी रिहाई का मुद्दा उठाएंगे।

  4. अफरीदी के वकील कमर नदीम ने कहा था कि जेल में खराब स्थितियों की वजह से वे ठीक से नींद भी नहीं ले पाते। उनकी जेल में खिड़की भी नहीं है। अगर इमरान के अमेरिका दौरे के बाद भी डॉक्टर अफरीदी दर्द में रहें तो यह असफलता होगी।

  5. अफसर ने बताया कि अमेरिका पहले भी पाक सरकार के सर्वोच्च अधिकारियोंसे अफरीदी को छोड़ने के लिए कहता रहा है। जब तक वे छूट नहीं जाते तब तक अमेरिका कोशिश करता रहेगा। अफसर ने अफरीदी को हीरो बताते हुए कहा कि उन्होंने 9/11 के हमलों के जिम्मेदार आतंकी को पकड़वाने में अहम भूमिका निभाई।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Trump to seek CIA informant Shakil Afridi’s release from Pak jail during meeting with Imran Khan

Check Also

इमरान खान ने कहा- मोदी से बातचीत की संभावना खत्म; जंग का खतरा बढ़ा

नई दिल्ली/ इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अनुसार नरेंद्र मोदी से उनकी बातचीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *