ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / इसी महीने लॉन्च हो सकता है Nokia 9 Pureview, इसमें होंगे 7 कैमरे; रियर पर 5 और फ्रंट में दो

इसी महीने लॉन्च हो सकता है Nokia 9 Pureview, इसमें होंगे 7 कैमरे; रियर पर 5 और फ्रंट में दो



गैजेट डेस्क. फिनिश कंपनी एचएमडी ग्लोबल पेंटालैंस वाले स्मार्टफोन Nokia 9 Pureview पर कई सालों से काम कर रही है, लेकिन अब इस फोन का एक वीडियो लीक हुआ है। टेक वेबसाइट माय स्मार्ट प्राइस ने इस फोन का इंट्रो वीडियो शेयर किया है, जिसमें इस फोन से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ गई हैं। इस फोन की सबसे खास बात, इसमें दिए गए कैमरे हैं। इसमें कुल 7 कैमरे दिए गए हैं, जिनमें से 5 कैमरे रियर पर और दो कैमरे फ्रंट में मिलेंगे।

  1. लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 9 Pureview के रियर पर 12-12 मेगापिक्सल के दो और 16-16 मेगापिक्सल के दो कैमरे हो सकते हैं, जबकि एक कैमरा 8 मेगापिक्सल का हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके सभी कैमरों से एक साथ फोटो क्लिक की जा सकेगी। हालांकि, फ्रंट कैमरे के स्पेसिफिकेशन अभी सामने नहीं आए हैं।

  2. वीडियो के मुताबिक, इस फोन से यूजर्स एडजस्टेबल बोकेड के साथ पोर्ट्रेट मोड शॉट ले सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्पेशल नाइट मोड भी मिलेगा, साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि आम फोन की तुलना में इसके कैमरे 10 गुना ज्यादा लाइट कैप्चर करेंगे।

  3. टेक रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम का ऑप्शन मिल सकता है, जबकि स्टोरेज के लिए इसमें 128 जीबी और 256 जीबी मिलने की उम्मीद है।

  4. इसके अलावा इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा और नोकिया का ये पहला फोन होगा जिसमें ये फीचर दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें 6 इंच का प्योरव्यू डिस्प्ले मिलेगा।

  5. इस फोन को पहले 2018 में ही लॉन्च किया जाना था, लेकिन कई कारणों की वजह से इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया। अब जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक इसे जनवरी के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि इस फोन को फरवरी में बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भी पेश किया जा सकता है।

  6. इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में तो कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 50 हजार रुपए से ज्यादा हो सकती है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      nokia 9 pureview leaked video shows penta lens camera features

Check Also

2 अप्रैल से बंद हो जाएगी गूगल प्लस और 'इनबॉक्स बाय जीमेल' सर्विस, जीमेल ऐप में मिलेंगे इसके सारे फीचर्स

गैजेट डेस्क. सर्च इंजन कंपनी गूगल साल 2014 में शुरू हुई इनबॉक्स बाय गूगल सर्विस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *