ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / इस साल आने वाले आईफोन 11 के रेंडर्स लीक, पहली बार रियर पर मिलेगा ट्रिपल कैमरा

इस साल आने वाले आईफोन 11 के रेंडर्स लीक, पहली बार रियर पर मिलेगा ट्रिपल कैमरा



गैजेट डेस्क. अमेरिकी टेक कंपनी एपल ने कुछ महीनों पहले ही तीन फोन- आईफोन XS, XS Max और XR लॉन्च किए थे और इसके साथ ही कंपनी अब अगली जनरेशन के आईफोन पर काम कर रही है। टेक वेबसाइट डिजिट की रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 11 के रेंडर्स लीक हुए हैं जिसमें इसके रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिख रहा है और ये पहली बार होगा जब एपल के किसी आईफोन में ट्रिपल कैमरा मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 11 को XI के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

स्क्वैयर शेप में मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप
लीक्ड रेंडर्स में एपल के अगले आईफोन का सिर्फ रियर पैनल ही सामने आया है, जिसमें इसका ट्रिपल कैमरा सेटअप दिखाई दे रहा है। ये कैमरा सेटअप स्क्वैयर शेप में दिखाई दे रहा है, जिसके ऊपर एलईडी फ्लैश भी दिख रहा है। डिजिट ने ऑनलीक्स के हवाले से लिखा है कि एपल का अपकमिंग आईफोन इंजीनियरिंग वैलिडेशन टेस्ट (ईवीटी) स्टेज पर है और ये फाइनल डिजाइन नहीं है, इसलिए इसमें अभी बदलाव भी हो सकता है।

छोटा नॉच और 3डी कैमरा भी मिलने की उम्मीद
वहीं, फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एपल के अगले आईफोन मॉडल में छोटा नॉच और 3डी कैमरा भी मिल सकता है। दरअसल, 3डी कैमरा सेंसर के लिए एपल सोनी के साथ मिलकर काम कर रही है, साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इस 3डी कैमरा सेंसर को फ्रंट में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे न सिर्फ नॉच को छोटा किया जा सकेगा बल्कि एपल के फेस आईडी फीचर को भी बेहतर किया जा सकेगा।

इन नामों से लॉन्च हो सकते हैं नए आईफोन
टेक रिपोर्ट्स के मुताबिक,पिछले दो साल की तरह ही इस साल भी एपल एक बार में तीन नए आईफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इन तीन में से एक आईफोन को iPhone XI के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, जबकि दूसरे मॉडल को iPhone XI Max के नाम से उतारा जा सकता है। इसके साथ ही, तीसरे मॉडल आईफोन XR का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। इन तीनों ही फोन को सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जबकि भारत में इन्हें अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


apple iphone 11 renders leaked shows it has triple rear camera


apple iphone 11 renders leaked shows it has triple rear camera

Check Also

नए एयरपॉड लॉन्च; कीमत 14,990 रुपए से शुरू

एपल ने बुधवार को सेकंड जनरेशन आईपॉड लॉन्च किया। साथ में एपल वॉच के नए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *