ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / एक दिन पहले अमित शाह ने कहा- हवाई हमले में मारे गए 250 आतंकी, बयान के बाद उठने लगे सवाल, तब आज सामने आ गए वीके सिंह

एक दिन पहले अमित शाह ने कहा- हवाई हमले में मारे गए 250 आतंकी, बयान के बाद उठने लगे सवाल, तब आज सामने आ गए वीके सिंह



नेशनल डेस्क, नई दिल्लीपाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए, ये सवाल विपक्ष से लेकर हर कोई उठा रहा है। ऐसे में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने नया बयान देते हुए कहा है कि भारतीय कार्रवाई में 250 आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि ऐसा अनुमान है कि हमले में 250 आतंकी मारे गए। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सिर्फ एक अनुमान के आधार 250 का आंकड़ा दिया था। वो भी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। वहीं, रक्षामंत्री ने निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारत का सैन्य हमला नहीं था। क्योंकि इसमें किसी भी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा है।

– पूर्व आर्मी चीफ रहे वीके सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक सिर्फ एक जगह हुई थी और इंडियन एयरफोर्स ने ये टारगेट बेहद सावधानीपूर्वक चुना था। ताकि रिहायशी इलाके में किसी नागरिक को नुकसान न हो।

– वहीं, अमित शाह के 250 आतंकियों के मारे जाने की बात को लेकर उन्होंने कहा कि ये एक अनुमान पर आधारित आंकड़ा है। बीजेपी अध्यक्ष इसकी पुष्टि नहीं करते। बता दें कि विपक्ष से लेकर मीडिया पर बार-बार सरकार से सवाल पूछ रहा है कि आखिर एयरफोर्स की कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए, सरकार इसकी स्थिति करे।
– कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सरकार के मंत्रियों एवं भाजपा नेताओं की ओर से किए जा रहे दावों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं कि वायु सेना के हमले में 300 आतंकवादी मारे गए। भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे गए, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गए और आपके मंत्री एसएस अहलूवालिया कहते हैं एक भी नहीं मरा और आप इस विषय में मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है।'

14 फरवरी को हुआ था पुलवामा हमला
जैश के एक आतंकी ने पिछली 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानों की एक बस पर हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। सरकार ने उसके बाद आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई के लिए पीओके में स्थित बालाकोट पर हवाई हमले किए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


vk singh and defence minister nirmala sitharaman given statement on airstrike



Check Also

दिल्ली कोर्ट ने अंसल बंधुओं के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया

नई दिल्ली. 22 साल पुरानेउपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली कोर्ट ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *