ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / एक बार में 5 लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करने की लिमिट दुनियाभर के लिए तय, भारत में 6 महीने पहले ही आ चुका है ये फीचर

एक बार में 5 लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करने की लिमिट दुनियाभर के लिए तय, भारत में 6 महीने पहले ही आ चुका है ये फीचर



गैजेट डेस्क. वॉट्सऐप ने सोमवार को दुनियाभर के यूजर्स के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की लिमिट तय करने वाला फीचर जारी कर दिया। इस फीचर के आने के बाद अब वॉट्सऐप के दुनियाभर के यूजर्स एक बार में सिर्फ 5 लोग या 5 ग्रुप्स में ही किसी मैसेज को फॉरवर्ड कर सकेंगे। अभी तक ये लिमिट 20 लोगों तक थी। जबकि भारत में इस फीचर को जुलाई में ही जारी कर दिया था।

वॉट्सऐप ने ऐसा क्यों किया?
दरअसल, दुनियाभर में वॉट्सऐप के जरिए फेक न्यूज और अफवाहें फैलने के मामले सामने आते रहे हैं। भारत में इन अफवाहों की वजह से पिछले साल मॉब लिंचिंग (भीड़ की हिंसा) की घटनाएं सामने आईं थीं, जिसके बाद इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए लाया गया था, लेकिन अब फेक न्यूज और अफवाहें रोकने के लिए इसे दुनियाभर में जारी कर दिया गया है।

अभी तक क्या था?
अभी तक भारत के बाहर के यूजर्स एक बार में एक मैसेज को 20 लोग या ग्रुप्स में फॉरवर्ड कर सकते थे। जबकि, वॉट्सऐप ने कुछ सालों पहले जब मैसेज फॉरवर्ड करने का फीचर शुरू किया था, तब कोई लिमिट नहीं थी और एक मैसेज को कितने भी ग्रुप या चैट में फॉरवर्ड किया जा सकता था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


whatsapp roll out 5 chat message forwarding limit globally

Check Also

फेक न्यूज पर लगाम लगाने की तैयारी में व्हाट्सएप, पता चलेगा कितनी बार फॉरवर्ड हुआ मैसेज

गैजेट डेस्क.व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिए पता चल सकेगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *