ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / मनोरंजन / एक लड़की को देखा.. की रिकॉर्डिंग से पहले विधु विनोद ने कुमार सानू को शेव करने भेजा था घर

एक लड़की को देखा.. की रिकॉर्डिंग से पहले विधु विनोद ने कुमार सानू को शेव करने भेजा था घर



बॉलीवुड डेस्क. अनिल कपूर और मनीषा कोईराला की फिल्म 1942: अ लव स्टोरी की रिलीज को 25 साल हो गए हैं। इस फिल्म की मेकिंग से जुड़े कई किस्से मशहूर हैं। उन्हीं में से एक किस्सा शेविंग से जुड़ा है। दरअसल विधु विनोद चाेपड़ा ने एक लड़की को देखा… को गाने से पहले कुमार सानू को घर वापस भेज दिया था।

वजह सिर्फ इतनी थी कि वे रिकॉर्डिंग से पहले बिना शेव किए चले गए थे।विधु चाहते थे कि गाना यंग साउंड करे, इसलिएरिकॉर्डिंग रोक दी गई। कुमार सानू अगले दिन शेव करके गए तब गाना कम्पलीट हुआ था।

  1. मुंबई के मेट्रो सिनेमा में फिल्म का प्रीमियर था। 9.30 बजे से होने वाला प्रीमियर 5 मिनट देर से शुरू हुआ। विधु विनोद ने थिएटर के सारे दरवाजे 9.35 पर बंद करवा दिए। उनका कहना था कि इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने चार साल दिए हैं। वे नहीं चाहते कि लोग बीच में आकर दूसरे दर्शकों को डिस्टर्ब करें। ऐसा करने के कारण थिएटर के बाहर कई सेलेब्स इंतजार ही करते रह गए थे।

  2. आरडी बर्मन को इस फिल्म के बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का तीसरा फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। हालांकि फिल्म रिलीज से चार महीने पहले ही उनका निधन हो गया था। पंचम दा के जाने के बाद उनके असिस्टेंट बासु-मनोहर ने फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर तैयार किया था। फिल्म में लता मंगेशकर ने गाना कुछ न कहो, पंचम के निधन के बाद ही रिकॉर्ड किया था।

  3. फिल्म की लीड एक्ट्रेस रज्जो, माधुरी दीक्षित प्ले करने वाली थीं। जावेद अख्तर ने एक लड़की को देखा गाना उन्हें ही ध्यान में रखकर लिखा था। लेकिन बाद में मनीषा को यह रोल मिला। खास बात यह थी कि इस रोल के लिए हुए ऑडिशन में मनीषा पहले अटैम्प्ट में फेल हो गईं थीं। उन्हें दूसरे अटैम्प्ट में सफलता मिली और बाद में यह रोल भी उन्होंने ने ही प्ले किया।

  4. विधु विनोद चोपड़ा इस फिल्म के लिए डॉल्बी साउंड लेने लंदन गए थे। यह पहली हिंदी फिल्म थी जिसमें डॉल्बी स्टीरियो साउंड का प्रयोग हुआ था। फिल्म की कहानी 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन पर आधारित थी। आजादी से पहले के भारत की कहानी दिखाने के लिए इसकी शूटिंग चम्बा के डलहौजी, खज्जर और काला टॉप में हुई थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      25 years of Anil kapoor manisha koirala movie 1942 A love Story


      25 years of Anil kapoor manisha koirala movie 1942 A love Story


      25 years of Anil kapoor manisha koirala movie 1942 A love Story


      25 years of Anil kapoor manisha koirala movie 1942 A love Story


      25 years of Anil kapoor manisha koirala movie 1942 A love Story

Check Also

अभिषेक के साथ मालदीव में वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहीं ऐश्वर्या, पति के साथ दिया रोमांटिक पोज, अभिषेक ने कहा- हनी एंड द मून

मुंबई। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को 12 साल हो चुके हैं। दोनों 20 अप्रैल, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *