ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / एचटी में स्पॉर्किंग से भड़की आग, 400 बीघा गेहूं की फसल राख

एचटी में स्पॉर्किंग से भड़की आग, 400 बीघा गेहूं की फसल राख



कानपुर. नर्वल थाना इलाके के बौसर व फुफवार गांव में मंगलवार तड़के आई तेज आंधी के बीच गेहूं की फसल में आग लग गई। आंधी के चलते आग ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया। करीब 25 दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन 400 बीघा फसल जलकर राख हो गई।

आंधी में भड़की चिंगारी

मंगलवार तड़के लगभग 3 बजे धूल भरी आंधी चलने लगी। खेतों के ऊपर से निकली एचटी लाइन में स्पार्किंग होने लगी। स्पार्किंग से निकली चिंगारी से गेंहू की फसल में आग लग गई। कुछ पलों में आग ने विकराल रूप ले लिया आसपास के सभी खेत आग की चपेट में आ गए।

तीन घंटे बाद आग पर पाया गया काबू

जब ग्रामीणों को खेतों में आग लगने की जानकारी हुई तो आस-पास के गांवों के ग्रामीण खेतों में पहुंच गए। ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन रात के अंधेरे में ग्रामीण आग पर काबू नहीं पा सके। आग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिग्रेड की टीम को सूचना दी। आग इतनी विकराल थी कि जनपद के सभी फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे आग पर काबू पाया जा सका।

फसल बर्बाद होने से किसान परेशान

ग्रामीण भुनेश्वर यादव के मुताबिक इस आग में सैकड़ो किसानों की फसल जली है। 400 बीघे से ज्यादा खेतों में फसल खड़ी थी। जिसमे किसानों का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। कई किसानों के बच्चो की शादी होनी थी वो फसल कटने का इंतजार कर रहे थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आग पर काबू पाता किसान।


आग में जली फसल।

Check Also

भांजे से अवैध संबंध का विरोध करने पर पति को मार डाला, पहचान छिपाने को जलाने की कोशिश की

सोनभद्र. मिर्जापुर के अहरौरा स्थित हनुमान पहाड़ी पर बीते 25 फरवरी को मिल सिर कटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *