ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / एपल ने फिर से शुरू की आईफोन SE की बिक्री, नए मॉडल के लॉन्च होते ही बंद कर दी थी सेलिंग

एपल ने फिर से शुरू की आईफोन SE की बिक्री, नए मॉडल के लॉन्च होते ही बंद कर दी थी सेलिंग



गैजेट डेस्क. एपल ने पिछले साल सितंबर में नए फोन- आईफोन XS, XS Max और XR लॉन्च करने के बाद पुराने मॉडल का प्रोडक्शन और बिक्री बंद कर दी थी, लेकिन अब खबर आ रही है कि एपल ने चुपचाप तरीके से अपने सबसे सस्ते मॉडल आईफोन SE की बिक्री दोबारा शुरू कर दी है। मैक रूमर्स वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, एपल ने आईफोन SE को क्लियरेंस सेक्शन में बेचना शुरू कर दिया है, हालांकि, अभी ये फोन आउट ऑफ स्टॉक ही दिखा रहा है।

आईफोन SE को डिस्काउंट में बेच रही है कंपनी
आईफोन SE को एपल डिस्काउंट में बेच रही है। मैक रूमर्स पर लिस्टिंग के मुताबिक, आईफोन SE के 32 जीबी वैरिएंट को 249 डॉलर (करीब 17,800 रुपए) में बेच रही है जबकि पहले इसकी कीमत 349 डॉलर थी। वहीं, इसके 128 जीबी वैरिएंट को अब 299 डॉलर (करीब 21,300 रुपए) रखी है, जिसकी कीमत पहले 449 डॉलर थी।

iphone

सितंबर 2018 में एपल ने बिक्री कर दी थी बंद
सितंबर 2018 में एपल ने नए आईफोन लॉन्च किए थे, जिसके बाद कंपनी ने आईफोन SE जैसे पुराने मॉडल की बिक्री और प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लिया था। इसके पीछे एपल का तर्क था कि कंपनी अब अपने सारे स्मार्टफोन में होम बटन हटाकर फुल स्क्रीन देने जा रही है, लिहाजा पुराने मॉडल्स को बंद कर दिया जाएगा।

आईफोन SE के स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्ले 4 इंच
प्रोसेसर A9 चिपसेट
रैम 2 जीबी
स्टोरेज 32 जीबी/ 128 जीबी
फ्रंट कैमरा 1.2 मेगापिक्सल
रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल
बैटरी 1624mAh
ओएस आईओएस 12
सिक्योरिटी फिंगरप्रिंट सेंसर

महिला संगठनों ने जताई थी आपत्ति
पुराने मॉडल बंद करने के एपल के फैसले पर कई महिला संगठनों ने भी नाराजगी जताई थी। दरअसल, ब्रिटिश महिलाओं का कहना था कि एपल के आईफोन के स्क्रीन साइज बड़ा होने की वजह से वे इसे खरीद नहीं पाती हैं। महिलाओं का दावा था कि वे पुरुषों के मुकाबले ज्यादा आईफोन खरीदतीं हैं, इसलिए आईफोन का साइज महिलाओं के हाथों के साइज से हिसाब से छोटा रखना चाहिए।

नए मॉडल की बिक्री उम्मीद से भी कम
एपल के तीनों नए मॉडल- आईफोन XS, XS Max और XR की बिक्री उम्मीद से भी ज्यादा कम हुई क्योंकि इनकी कीमतें काफी ज्यादा हैं और इसीलिए एपल पुराने मॉडल की बिक्री फिर शुरू करने जा रहा है। एपल ने नए आईफोन लॉन्च करने के बाद आईफोन X का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला भी लिया था, लेकिन कम बिक्री की वजह से इसका प्रोडक्शन फिर से शुरू कर रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


apple starts selling its iphone se again

Check Also

वर्चुअल मेडिटेशन का दायरा बढ़ रहा, घर बैठे आभासी माहौल में पाएं सुकून

अगर आप भी सोचते हैं कि ध्यान करना कठिन है या ध्यान करने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *