ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / एपल वॉच पर ट्रांसलेट करने, न्यूज देखने के काम में लें ये ऐप्स

एपल वॉच पर ट्रांसलेट करने, न्यूज देखने के काम में लें ये ऐप्स



गैजेट डेस्क. आप अपनी एपल वॉच पर म्यूजिक व खबरें सुनने या बॉडी को शेप में रखने के लिए ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। वॉच पर किसी एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए पहले उसे आईफोन पर इंस्टॉल करने के बाद ओपन करके यह देख सकते हैं कि कौन से एप पहले से इंस्टॉल किए जा चुके हैं और कौन से उपलब्ध हैं। अपनी पसंद का ऐप चुनने के लिए उपलब्ध ऐप्स तक पहले स्वाइप डाउन करें और फिर इंस्टॉल बटन पर टैप करें। यहां आप कुछ खास काम के एप्लिकेशंस के बारे में जान सकते हैं जो आपको टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन से लेकर एक भाषा को दूसरी भाषा में ट्रांसलेट करने में मदद कर सकतेहैं।

  1. आप जानते हैं कि वेबसाइट लॉगइन्स को बेहतर सुरक्षा देने के लिए 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन का उपयोग किया जाता है। इसी प्रक्रिया को ऑथी आपकी एप्पल वॉच पर सरलता से पूरा करने में मदद करता है। आईफोन पर ऑथी के जरिए आप क्यूआर कोड या किसी की को मैनुअली एंटर करके प्रत्येक साइट के लिए अपने अकाउंट बना सकते हैं। ऑथी हजारों अलग-अलग साइटों व सेवाओं (सर्विस) को सपोर्ट करता है, जैसे जीमेल, माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल, याहू, फेसबुक, ट्विटर, ड्रॉपबॉक्स और अमेजन।

  2. यह एप्लिकेशन आपके लिए मौसम की रिपोर्ट को चुटीले अंदाज यानी थोड़ी कल्पना और व्यंग्यात्मक लहजे में प्रस्तुत करता है। इसके अतिरिक्त इसमें तापमान, विंड स्पीड व डायरेक्शन, यूवी इंडेक्स, क्लाउड कवर, विजिबिलिटी, ह्यूमिडिटी, विश्व के दूसरे हिस्सों में मौसम के हालचाल की जानकारी मिलती है।

  3. यदि आपको अपनी हवाई यात्राओं के दौरान किसी शब्द की परिभाषा जाननी है, तो एप्पल वॉच में मैरियम-वेबस्टर डिक्शनरी का वर्जन काम में लें। आप गेट डेफिनिशन बटन को टैप करके अपना शब्द बोलेंगे जिसे रिसीव करने के लिए सीरी पॉप अप करेगा और डेफिनिशन बताएगा। पूरी डेफिनिशन जानने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप डाउन करें। आईफोन पर काम में ली जा सकने वाली इस एप्लिकेशन पर फ्रेज व दूसरे आइटम्स के अर्थ भी देख सकते हैं।

  4. यह एप हवाई यात्रा के दौरान शब्दों व वाक्यांशों का अंग्रेजी से दूसरी दर्जनों भाषाओं में ट्रांसलेशन करता है। एप को ओपन करके स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस, फिर चूज लैंग्वेज बटन पर टैप करने के बाद टारगेट लैंग्वेज को सलेक्ट करें। माइक्रोफोन आइकन को टैप करके उस शब्द या फ्रेज को बोलें।

  5. यह ऐप आपको आइफोन कैमरे से दूर से फोटो लेने की सुविधा देता है। इससे वीडियो शूट, फ्रंट व रियर कैमरा के बीच स्विचिंग या फोटो टाइमर सेट किया जा सकता है।

  6. न्यूज स्टोरीज देखने के लिए उनके विषयों या कैटेगरीज को फोन पर सिलेक्ट करने के बाद इस एप्लिकेशन के जरिए एक्सेस कर सकते हैं। फिर एक बटन पर टैप करके ज्यादा स्टोरीज लोड होंगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      useful apps for translation, weather check, news and camera to use in apple smartwatch

Check Also

टेक्निकल टिप्स जो आपको बनाएंगे ज्यादा प्रोडक्टिव

गैजेट डेस्क. नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत हो चुकी है और यही वक्त होता है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *