ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / एस्टन मार्टिन ने आइकॉनिक कार के बनाए 28 यूनिट्स, कीमत रखी 25 करोड़ रुपए

एस्टन मार्टिन ने आइकॉनिक कार के बनाए 28 यूनिट्स, कीमत रखी 25 करोड़ रुपए



ऑटो डेस्क. एस्टन मार्टिन कार कंपनी नेजेम्स बॉन्ड मूवी गोल्डफिंगर से इंस्पायर्ड कार को कुछ ग्राहकों के लिए दोबारा बनाया है।कंपनी ने अब इस कार के 28 यूनिट बिक्री के लिए उपलब्ध कराए है, जिसे 25 करोड़ रुपए बेचा जा रहाहै। कार के साउंड से लेकर कलर तक ओरिजनल कार की तरह ही रखा गया है। दस महीने पहले ही कंपनी ने यह ऐलान किया था कि वो जेम्स बॉन्ड कार के कुछ यूनिट्स बनाएगी।

  1. कंपनी ने इसमें लगे गैजेट के बारे में ऑफिशियल अनाउंमेंट करते हुए बताया कि सभी कारों में रोटेटिंग लाइसेंस प्लेट होगी, जिसमेंतीन अलग अलग टैग दिखाएगी देंगे। इसकेसाथ ही इसमें मशीन गन के डुप्लीकेट मॉडल भी लगे है,जैसेओरिजनल कार में लगेथे।

  2. इसके अलावा कार में स्मोक स्क्रीन डिवाइस भी है। यह डिवाइसकार को छुपा देता है, जिससे कार का पीछा करने वाले लोग धोखा खा जाते हैं।

  3. कार में पीछे की तरफआयल छिड़कने वाली पिचकारी भी लगी है। इतना ही नहीं कार में फ्रंट और रियर एक खास तरह के आर्म्स भी है जो बटन दबाते ही निकल आते हैं।

  4. कार को एस्टन मार्टिन के इंग्लैंड स्थित प्लांट में बनाया गया है, जहां ओरिजनल एस्टन मार्टिन कार को बनाया गया था।

  5. इसे हूबहू 1964 DB5 काडिजाइन किया गया है, जिसमें मूवी में दिखने वाले लगभगसारे गैजेट मौजूद है। कंपनी ने इस कार को ओरिजनल सिल्वर कलर में पेंट किया है।

  6. कार बीमा करने वाली हैगर्टी इंश्योरेंस ने बताया कि जेम्स बॉन्ड फिल्में में उपयोग की जाने वाली कार का एकमात्र मॉडल कार 1997 में चोरी हो गया था जिसका अबतक कोई पता नहीं चल सका।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      28 units of new James Bond Aston Martin car goes on sale at price 25 crore

Check Also

अब 4.15 लाख होगी सेंट्रो की शुरुआती कीमत, कंपनी ने डी-लाइट/एरा के बदले उतारा एरा एग्जीक्यूटिव वर्जन

ऑटो डेस्क. हुंडई ने सेंट्रो का नया वैरिएंट एरा एग्जीक्यूटिव लॉन्च कर दिया है। इसकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *