ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / ऑस्कर जीतने वाली सुमन और स्नेहा पहुंची अपने गांव, कई जगहों पर हुआ जोरदार स्वागत

ऑस्कर जीतने वाली सुमन और स्नेहा पहुंची अपने गांव, कई जगहों पर हुआ जोरदार स्वागत



हापुड़. भारत के ग्रामीण क्षेत्र में माहवारी के समय महिलाओं को होने वाली समस्या और पैड की अनुपलब्धता को लेकर बनी एक शॉर्ट फिल्म ‘पीरियड: द एंड ऑफ सेंटेंस’ को ‘डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली हापुड़ की दोनों बेटियां आज अपने गृह जनपद पहुंची। इस दौरान यहां उनके गांव में जोरदार स्वागत किया गया।

शॉर्ट सब्जेक्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस की ऑस्कर विजेता सुमन और स्नेहा दिल्ली पहुंच गई हैं। दिल्ली पहुंचकर स्नेहा ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मैं कहना चाहती हूं कि जो मैंने किया वो दुनिया की कोई भी महिला कर सकती है।

फिल्म की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाले ऑस्कर अवार्ड 2019 यानी एकेडमी अवार्ड 2019 अमेरिका के लॉस एंजिलिस में संपन्न हुआ था।हापुड़ के गांव काठीखेड़ा की बहू सुमन और बेटी स्नेहा की जिंदगी पर बनी शार्ट फिल्म पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस को ऑस्कर मिलने के बाद उनके स्वागत की तैयारी की गई थी। लोग पहले से ही फूल मालाएं लेकर खड़े थे। गांव की गलियों को भी सजाया गया था। दिल्ली एयरपोर्ट से हापुड़ पहुंचने पर स्नेहा और सुमन का कईजगह स्वागत किया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गांव पहुंचने पर स्नेहा और सुमन का हुआ स्वागत।


Sneha and Suma received warm welcome on arrival in their hometown earlier today.

Check Also

बाइक पर लिखवा रखा था प्रेस-पुलिस-पत्रकार, DM ने रोका, तो बोलती हो गई बंद, SP ने 2 किमी तक जुलूस के संग चलाया, फिर कटवाया चालान

शाहजहांपुर, यूपी। होली के एक दिन पहले रूट मार्च पर निकले कलेक्टर और एसपी ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *