ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / मनोरंजन / कभी जिम तक जाना पसंद नहीं करतीं थीं आलिया भट्ट लेकिन आज सुबह उठते ही सबसे पहले 5 मिनट करती हैं ट्रेडमिल पर वॉक, फिर लगाती हैं दौड़, मेंटल पीस के लिए जरूर करतीं है एक काम, नाश्ते में खाती हैं अंडा और स्टीम्ड पोहा

कभी जिम तक जाना पसंद नहीं करतीं थीं आलिया भट्ट लेकिन आज सुबह उठते ही सबसे पहले 5 मिनट करती हैं ट्रेडमिल पर वॉक, फिर लगाती हैं दौड़, मेंटल पीस के लिए जरूर करतीं है एक काम, नाश्ते में खाती हैं अंडा और स्टीम्ड पोहा



एंटरटेनमेंट डेस्क. आलिया भट्ट 26 साल की होने वाली है। उनका जन्म 15 मार्च, 1993 को मुंबई में हुआ था। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया की गिनती इस वक्त इंडस्ट्री में सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेस में हो रही है। उनकी अपकमिंग फिल्म 'कलंक' का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है, जिसे सोशल मीडिया पर बेहद पसंद किया जा रहा है। बात आलिया की फिटनेस की करें तो कभी जिम जाना पसदं नहीं करने वाली आलिया आज एकदम फिट हैं। अब वे रेग्युलर एक्सरसाइज करतीं हैं। आज आपको आलिया का रुटीन वर्कआउट और डाइड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं…

– आलिया के दिन की शुरुआत होती है वॉक से। वे सुबह उठते ही 5 मिनट ट्रेडमिल पर वॉक करती हैं। इसके बाद वे करीब 10 मिनट तक दौड़ लगाती है। वे हफ्ते में 3 बार कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं, जिसके लिए वो करीब 45 मिनट का समय लेती हैं।

– आलिया जिम में प्‍लैंक एक्‍सरसाइज करती है। फ्लैट और टोन्‍ड पेट के लिए ये एक्‍सरसाइज बेस्ट ऑप्शन है। इस एक्सरसाइज से ज्यादा कैलोरी बर्न होती है। वे रेग्युलर पिलेट्स एक्‍सरसाइज भी करती है।

कथक और बैले डांस
आलिया को कथक और बैले डांस करना बेहद पसंद है। वे अपनी फिटनेस रुटीन में इन्हें भी शामिल करती हैं। इसके अलावा फिट रहने के लिए वे किक, बॉक्सिंग और स्विमिंग भी करती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वे योगा भी करती हैं। अष्टांग योगा उनका पसंदीदा योगा है, जिसे वे हफ्ते में 2 बार करती हैं। इसके अलावा आलिया मेडिटेशन भी करती हैं ताकि वे खुद को तनावमुक्त रख सकें।

67 किलो था आलिया का वजन
फिल्मों में आने से पहले आलिया का वजन 67 किलो था लेकिन उन्होंने डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए करीब 16 किलो वजन घटाया था। और ये वजन उन्होंने सिर्फ 3 हफ्तों में कम किया था। आलिया ने एक इंटरव्यू में बताया था- 'मैं ये नहीं सोचती कि हाथ कितने मोटे हो गए हैं या मुझे एब्स बनाने है। मैं सिर्फ हेल्दी और फिट रहने में विश्वास रखती हूं'।

आलिया का डाइट प्लान
आलिया फिट रहने के लिए लो कार्बोहाइड्रेट और हाई प्रोटीन डाइट लेती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था- 'मैं लो-कार्ब्स डाइट फॉलो करती हूं और दिनभर में खूब पानी पीती हूं। मैं हफ्ते में एक दिन डाइट से चिट करती हूं और अपनी पसंद का खाना खाती हूं।

डाइट प्लान
एक्सरसाइज के अलावा आलिया अपनी फिट बॉडी के लिए खास डाइट प्लान को भी फॉलो करती हैं क्योंकि उनका मानना है कि फिट बॉडी के लिए बेहतर डाइट प्लान काफी मायने रखता है।

– नाश्ते में ऑमलेट या एग व्हाइट, सैंडविच, स्टीम्ड पोहा। वे हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खाती हैं। टी- टाइम में वे बिना शक्कर वाली ब्लैक कॉफी या चाय पीती है।

– लंच करने से पहले वे कोई एक फ्रूट खाती हैं और जूस पीती हैं। लंच में उबली सब्जी, बिना तेल और घी की रोटी के साथ कभी-कभी बिना मलाई वाला दही खाती हैं।

– डिनर में वे सीजनल सब्जी, रोस्टेड चिकन, मछली, दाल और एक कटोरी चावल खाती हैं। वे सोने से करीब 2 घंटे पहले डिनर करती हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Alia Bhatt Birthday: Alia Bhatt Fitness Workout Diet Secrets And Yoga Exercises

Check Also

मौनी राय का जेट ऐयरवेज पर फूटा गुस्सा, कहा- 'मत रखो ऐसे लोगों को नौकरी पर'

मुंबई. टीवी सीरियल नागिन फेम एक्ट्रेस मौनी राय का जेट ऐयरवेज पर गुस्सा फूटा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *