ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / मनोरंजन / कभी रेखा ने श्रीदेवी की वजह से छोड़ी फिल्म, तो कभी उनकी आवाज बन पर्दे पर सुनाई दीं

कभी रेखा ने श्रीदेवी की वजह से छोड़ी फिल्म, तो कभी उनकी आवाज बन पर्दे पर सुनाई दीं



बॉलीवुड डेस्क. वेटरन एक्ट्रेस रेखा ने पब्लिक प्लेटफॉर्म से हमेशा दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की तारीफ की है। वो उनका बहुत सम्मान करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी की वजह से रेखा ने एक तमिल फिल्म छोड़ दी थी। इतना ही नहीं, उसके बाद कभी उन्होंने तमिल फिल्मों में काम भी नहीं किया। हम बात कर रहे हैं 1981 में रिलीज हुई डायरेक्टर जी. एन. रंगराजन की फिल्म ‘मींदुम कोकिला’ (Meendum Kokila) की, जिसमें श्रीदेवी, कमल हासन और दीपा की मुख्य भूमिका थी।

  1. रेखा ने फिल्म साइन की और शुरुआती कुछ सीन्स की शूटिंग भी कर ली थी। लेकिन वो श्रीदेवी के स्टारडम को लेकर डरी हुई थीं। कथिततौर पर फिल्म में वो वह किरदार निभाना चाहती थीं, जो श्रीदेवी को दिया गया था। लेकिन डायरेक्टर इसके लिए तैयार नहीं हुए। फाइनली, रेखा ने इसे छोड़ने का फैसला लिया और फिर कभी तमिल फिल्मों में काम भी नहीं किया। बाद में रेखा को एक्ट्रेस दीपा से रिप्लेस किया गया।

  2. फिल्म से जुड़ा एक फैक्ट यह भी कि पहले इसे जे. महेंद्रन डायरेक्ट करने वाले थे। उन्होंने एक सॉन्ग सीक्वेंस शूट किया और फिर फिल्म से बाहर हो गए। फिर कमल हासन की रिक्वेस्ट पर जी. रंगराजन ने फिल्म की कमान अपने हाथ में ली थी।

  3. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी को पहचान रेखा द्वारा छोड़ी गई फिल्म से मिली थी। बतौर लीड एक्ट्रेस श्रीदेवी की पहली हिंदी फिल्म ‘सोलवां सावन’ (1979) थी। लेकिन उन्हें स्टार बनाया ‘हिम्मतवाला’ (1983) ने। फिल्म के लीड एक्टर जितेंद्र ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि इसके लिए रेखा पहली पसंद थीं। लेकिन किसी अन्य प्रोजेक्ट के चलते वो फिल्म नहीं कर सकीं।

    बकौल जितेंद्र, “तब हमने नई लड़की को लॉन्च करने का फैसला लिया और बाकी सब जानते ही हैं। ऐसे इत्तेफाक इंडस्ट्री में अक्सर होते हैं।” जितेंद्र ने 18 फिल्मों में श्रीदेवी और 30 फिल्मों में रेखा के साथ काम किया।

  4. श्रीदेवी साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में आई थीं। इसलिए शुरुआती कुछ सालों तक उनकी आवाज को डब किया गया। ज्यादातर फिल्मों में बेबी नाज ने उनकी आवाज को डब किया था। लेकिन 1986 में आई अमिताभ बच्चन स्टारर ‘आखिरी रास्ता’ के लिए रेखा श्रीदेवी की आवाज बनी थीं। श्रीदेवी ने 1989 में आई ‘चांदनी’ से अपनी आवाज खुद डब करनी शुरू की थी।

  5. रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैंने हमेशा उस लड़की (श्रीदेवी) को पसंद किया है। वह अपने आपमें एक चिंगारी थी। मेरा मानना है कि वैजयंतीमाला और हेमा मालिनी के बाद श्रीदेवी तमिल से हिंदी सिनेमा में आईं तीसरी सुपरस्टार थीं। मुझे नहीं लगता कि इन एक्ट्रेसेस के बीच मैं अपने आपको कहीं पाती हूं।” 13 अगस्त 1963 को जन्मी श्रीदेवी 24 फरवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह गईं। वो हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार थीं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      श्रीदेवी और रेखा।


      Sridevi Birth Anniversary: When Rekha Left A Film Because Of Sridevi


      Sridevi Birth Anniversary: When Rekha Left A Film Because Of Sridevi


      Sridevi Birth Anniversary: When Rekha Left A Film Because Of Sridevi


      Sridevi Birth Anniversary: When Rekha Left A Film Because Of Sridevi

Check Also

62 करोड़ में बना 'सईरा नरसिम्हा रेड्डी' का सेट, 12 हजार लोगों ने एक साथ की शूटिंग

चेन्नई (सोनुप सहदेवन).साउथ के मशहूर सुपरस्टार चिरंजीवी अपकमिंग फिल्म ‘सईरा नरसिम्हा रेड्डी’ से तेलुगु सिनेमा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *