ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, राज्यपाल से भाजपा शासन को बर्खास्त करने की मांग की

कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, राज्यपाल से भाजपा शासन को बर्खास्त करने की मांग की



पणजी. लोकसभा चुनाव के बीचगोवा कांग्रेस ने शनिवार को राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे पत्र में पार्टी ने मांग की है कि वे भाजपा की अल्पमत की सरकार को बर्खास्त करें और राज्य केसबसे बड़े दल कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया जाए। कांग्रेस ने पत्र में यह भी लिखा, गोवा में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश की जाती है तो यह अवैध है और इस फैसले को चुनौती दी जाएगी। वहीं, भाजपा ने भी आजअपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

राज्यपाल को भेजे पत्र में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर लिखा,”भाजपा के एक विधायक के निधन के बाद पर्रिकर सरकार बहुमत खो चुकी है। लंबे समय से लोगों का विश्वास खो चुकी मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने अब सदन की ताकत खो दी है। इसलिए राज्य सरकार को बर्खास्त कर यह सुनिश्चित किया जाए कि सदन की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए बुलाना चाहिए।

भाजपा के पास 21 विधायकों का समर्थन

मौजूदा वक्त में गोवा विधानसभा में 37 सदस्य हैं। इनमें से 13 विधायक भाजपा के हैं। वहीं, कांग्रेस के 14 सदस्य हैं। हालांकि, भाजपा दो क्षेत्रीय पार्टियों के 6 और 2 निर्दलीय विधायकों के साथ सत्ता में है। भाजपा के पास कुल 21 विधायकों का समर्थन है।

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे

पार्टी सीटें
कांग्रेस 16
भाजपा 14
महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी 3
गोवा फॉरवर्ड 3
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी 1
निर्दलीय 3
कुल सीटें 40

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Congress stakes claim to form govt in Goa

Check Also

हॉल के बीचोंबीच कुर्सी लगाकर बैठे थे अमित शाह और सामने लगी थी लंबी लाइन, हर किसी का था एक मकसद

नेशनल डेस्क, नई दिल्ली। चुनावों की तारीख का ऐलान हो चुका है। हर पार्टी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *