ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / कांटाटोली फ्लाईओवर के काम में तेजी के लिए 16 से 19 तक लालपुर से नामकुम रोड रात में रहेगा बंद

कांटाटोली फ्लाईओवर के काम में तेजी के लिए 16 से 19 तक लालपुर से नामकुम रोड रात में रहेगा बंद




सीएम रघुवर दास ने कांटाटोली अौर रातू रोड फ्लाईअोवर के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जहां समस्या है, उसके लिए पहले अफसर आपस में फोन पर बात कर लें। इसके बाद फाइल आगे बढ़ाएं। जो अधिकारी फाइल रोकेगा, उस पर सीधी कार्रवाई होगी। डिजाइन के चक्कर में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करें। समय पर काम पूरा करना सरकार की प्रतिबद्धता है। कांटाटोली फ्लाईओवर के संबंध में अफसरों ने कहा कि डेढ़ साल में काम पूरा कर लिया जाएगा। सीएम शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में फ्लाईअोवर निर्माण कार्य की समीक्षा कर रहे थे। फ्लाईओवर बनाने के क्रम में इस बात का ध्यान रखें कि आम जनता को परेशानी नहीं के बराबर हो। निर्देश के बाद काम में तेजी लाने के लिए 16 से 19 जून तक लालपुर से कांटाटोली चौक होते हुए नामकुम जाने वाली सड़क रात में पूरी तरह ब्लॉक रहेगी।

बैठक में सीएम, नगर विकास मंत्री, सचिव व अन्य अफसर।

सीएम के आदेश के बाद डीसी का निरीक्षण, इंजीनियर ने कहा नौ माह तक रोड ब्लॉक नहीं करना होगा

मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीसी राय महिमापत रे ने शुक्रवार को कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान फ्लाईओवर का निर्माण करने वाली मोदी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि ने डीसी को बताया गया कि 40 मीटर का स्पाइन बनाना और लगाना है। इसके लिए नौ महीने तक रोड बंद करना पड़ेगा। इस पर डीसी ने स्पष्ट कहा कि यह संभव नहीं है। इसके आसपास कोई वैकल्पिक रास्ता नहीं है कि ट्रैफिक डायवर्ट हो। मौके पर मौजूद आरसीडी के अभियंता प्रमुख ने कहा कि दूसरी जगह पर स्पाइन प्री-कास्ट कर यहां लाकर लगाया जाए। इससे रोड अधिक दिन ब्लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। निर्माता कंपनी की ओर से कहा गया कि 40 मीटर को दो पार्ट में बांट कर यहां करना भी संभव है। इसके लिए ड्राइंग में परिवर्तन करना पड़ेगा। डीसी ने कहा कि डिजाइन ऐसी बनाए कि रात में ब्लॉक कर काम किया जा सके।

20-21 की रात खुली रहेगी

लालपुर से नामकुम जाने वाले वाहनों को खेलगांव से जाना होगा

रांची | कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण में तेजी के लिए 16 से 19 जून तक लालपुर चौक से कांटाटोली चौक होते हुए नामकुम जाने वाली सड़क रात में पूरी तरह ब्लॉक रहेगी। वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी जाएगी। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए 20 और 21 जून की रात सड़क खुली रहेगी। इसके बाद इस महीने के अंत तक सड़क बंद करने की योजना जुडको ने बनाई है। बहू बाजार से कोकर जाने वाली सड़क पर एक तरफ से वाहनों की आवाजाही हो सकेगी। वहीं, लालपुर से नामकुम जाने वाले वाहनों को खेलगांव की तरफ से जाना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ranchi News – to speed up the work of kantoli flyover from 16 to 19 namkum road from lalpur will remain closed in the night

Check Also

झाविमो नेता प्रवीण सिंह समेत तीन नेता जदयू में शामिल

रांची. झाविमो को झटका देते हुए बाबूलाल के करीबी एवं पार्टी नेता प्रवीण सिंह जदयू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *