ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / केरल की पहली आदिवासी महिला ने पास की सिविल सर्विस परीक्षा, राहुल ने दी बधाई

केरल की पहली आदिवासी महिला ने पास की सिविल सर्विस परीक्षा, राहुल ने दी बधाई



वायनाड. केरल के आदिवासी समुदाय की पहली महिला श्रीधन्य सुरेश (25) सिविल सर्विस परीक्षा में पास हुई हैं। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में ऑल इंडिया लेवल पर 410वीं रैंक प्राप्त की। इस सफलता से उत्साहित श्रीधन्य ने कहा, ”मैं बेहद खुश हूं। जब मैं आईएएस ऑफिसर बन जाऊंगी तो मेरा फोकस आदिवासी लोगों के लिए शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने पर होगा।”

मां कमला ने कहा- हमारी खुशियां आसमान पर
श्रीधन्य कुरिचिया जनजाति से ताल्लुक रखने वाले सुरेश और कमला की बेटी हैं। कमला ने बेटी की सफलता पर कहा, ”हमारी खुशियां आसमान पर हैं। हम उसकी बेहतर पढ़ाई के लिए जो कुछ भी कर सकते थे, वह हमने किया। हमने यह सुनिश्चित किया कि उसकी पढ़ाई में कुछ भी रोड़ा न बन पाए। उसकी मेहनत का फल उसे आज मिला।”

राहुल गांधी ने कहा- श्रीधन्य आपको इस सफलता के लिए बधाई
शनिवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”वायनाड, केरल की पहली कबायली महिला श्रीधन्य सुरेश सिविल सर्विस एग्जाम में उत्तीर्ण हुईं। उनके कठिन परिश्रम और समर्पण ने उन्हें अपने सपने को पूरा करने में मदद की। मैं उन्हें और उनके परिवार को इस बड़ी सफलता के लिए बधाई देता हूं।”

केरल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं दीं
गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीने वायनाड की लोकसभा सीट के लिए नामांकन भरा। मगर शुक्रवार शाम जब संघ लोक सेवा आयोग का परिणाम आया तो श्रीधन्य वहां की हीरो बन गई हैं। केरल के राज्यपाल पी. सथशिवम और मुख्यमंत्री पी. विजयन ने भी श्रीधन्य को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


श्रीधन्य सुरेश

Check Also

चेन्नई-हैदराबाद का मैच आज, लगातार 2 हार के क्रम को तोड़ने पर सुपरकिंग्स की नजर

खेल डेस्क. आईपीएल के 41वें मैच में एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *