ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / गाड़ी चुराकर 10 से 14 साल के बच्चे रोड ट्रिप पर निकले, पुलिस ने एक हजार किमी दूर पकड़ा

गाड़ी चुराकर 10 से 14 साल के बच्चे रोड ट्रिप पर निकले, पुलिस ने एक हजार किमी दूर पकड़ा



मेलबर्न.ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 10 से 14 साल उम्र के चार बच्चे खुद गाड़ी ड्राइव कर देश की सैर पर निकल गए। बच्चों की यह ट्रिप अनजाने में नहीं बल्कि सोची-समझी योजना के तहत थी। सभी ने ट्रिप को पिकनिक की तरह प्लान किया था। इसके लिए उन्होंने घर से पैसे के साथ खाने और फिशिंग रॉड जैसा जरूरत का सामान भी चुरा लिया। हालांकि, पुलिस ने उन्हें घर से एक हजार किमी दूर न्यू साउथ वेल्स के करीब ग्राफ्टन में पकड़ लिया।

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए बच्चों में तीन लड़के और एक लड़की शामिल है। इनमें एक लड़के की उम्र 14 साल, दो की 13 साल और लड़की की उम्र 10 साल ही थी। एक बच्चे ने गाड़ी ले जाने से पहले परिवार को पिकनिक ट्रिप की जानकारी देने के लिए नोट छोड़ा था। इसके बाद ही पुलिस को बच्चों की इस हरकत की सूचना मिली और उन्हें पकड़ने की कोशिशें शुरू हुईं।

पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के मुताबिक, बच्चों की गाड़ी की सबसे पहली जानकारी उन्हें बनाना शहर में मिली। यहां उन्होंने पेट्रोल चुराने की कोशिश की थी। जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका तो जल्दबाजी में बच्चों ने खुद को गाड़ी के अंदर ही बंद कर लिया। इसके बाद मैकेनिक और बैटन की मदद से दरवाजे को तोड़ा गया और चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। अभी तक यह साफ नहीं है कि बच्चों पर क्या आरोप तय किए गए हैं।

बच्चों ने दो दिन तक ड्राइव की कार

डिस्ट्रिक्ट पुलिस इंस्पेक्टर डैरेन विलियम्स ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि गाड़ी शुक्रवार को चोरी हुई थी। फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि दो दिन तक कार किसने ड्राइव की, लेकिन अनुमान है कि कम से कम दो बच्चों ने तो बारी-बारी स्टेयरिंग संभाला। डैरेन ने कहा कि अच्छा हुआ कि किसी को कोई चोट नहीं आई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Kids in Australia took car for 1000 km ride for 2 days, planned picnic

Check Also

न्यूजीलैंड के स्पीकर सांसद के बेटे को दूध पिलाते नजर आए; संसद में पेट्रोल कीमतों पर बहस चलती रही

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड की संसद से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। देखते ही देखते यह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *