ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / गुना-शिवपुरी से सिंधिया, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ और रतलाम से भूरिया के नाम पर सहमति

गुना-शिवपुरी से सिंधिया, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ और रतलाम से भूरिया के नाम पर सहमति



भोपाल.मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच एक दर्जन से ज्यादा लोकसभा सीटों पर खींचातानी के बीच केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शुक्रवार को हुई बैठक में गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया, झाबुआ-रतलाम से कांतिलाल भूरिया, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, धार से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, खंडवा से अरुण यादव के नाम पर सहमति बन गई है। इन नामों पर अंतिम मुहर आगामी सीईसी की बैठक में लगने की संभावना है।

इसी बीच सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी के दस दिन के दौरे की शुरुआत रविवार से करने जा रहे हैं, वे इस दौरान उनके लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओंकी महत्वपूर्ण बैठक लेंगे। आलाकमान के निर्देश पर ग्वालियर से प्रियदर्शनी राजे सिंधिया भी चुनाव लड़ सकती है।

कमलनाथ और दिग्विजय के बीच खींचतान

इधर, स्क्रीनिंग कमेटी की सुबह हुई बैठक में सागर से प्रभु सिंह को चुनाव लड़ाए जाने की बात सामने आई। सिंह के नाम पर नाथ, दिग्विजय और सिंधिया तीनों की सहमति बताई जा रही है। बैठक में करीब एक दर्जन सीटों पर कमलनाथ और दिग्विजय के बीच खींचातानी नजर आई।

दिग्विजय को पसंद है इंदौर सीट

  • पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह स्वयं के लिए राजगढ़ की सुरक्षित सीट चाहते हैं, जबकि मुख्यमंत्री उन्हें राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। दिग्विजय भोपाल के बजाए इंदौर पसंदीदा सीट मानते हैं। होशंगाबाद सीट के लिए मुख्यमंत्री की पसंद शैलेंद्र दीवान हैं, जबकि सिंह की ओर से रामेश्वर नीखरा का नाम है। इस सीट से सुरेश पचौरी भी जोर आजमाइश में लगे हैं। विदिशा से दिग्विजय राजकुमार पटेल को चाहते हैं, वहीं, कमलनाथ की इच्छा शैलेंद्र पटेल को लड़ाने की है।

इन सीटों पर भी है अलग-अलग राय

  • ऐसी ही कुछ स्थिति जबलपुर में है, जहां नाथ की ओर से विश्वमोहन दास का नाम है, जबकि दूसरे गुट की ओर से अन्नू जगत सिंह और प्रेम दुबे के नाम सामने आ रहे हैं। इस सबके बीच सतना सीट को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह आमने सामने आ गए हैं। अजय सिंह को सतना से टिकट मिलने की स्थिति में राजेंद्र कुमार सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात सामने आई है, हालाकि अजय सिंह को पार्टी सीधी से भी चुनाव लड़ा सकती है।

इन सीटों की चर्चा आगे

  • भिंड, टीकमगढ़, खजुराहो, देवास, उज्जैन, खरगौन, बालाघाट, मंडला, शहडोल, बैतूल सीट पर प्रत्याशी चयन को लेकर आगे स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चर्चा होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ही लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर चल रही है खींचतान।

Check Also

होली मना रही युवतियों से बदमाशों ने की छेड़छाड़, मामला दर्ज

इंदौर. होली के दिन शहर में चार अलग-अलग स्थानों पर बदमाशों ने युवतियों के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *