ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / गूगल ट्रैवल से प्लान करें ट्रिप, यात्रा से जुड़े हर सवाल के जवाब मिलेंगे यहां

गूगल ट्रैवल से प्लान करें ट्रिप, यात्रा से जुड़े हर सवाल के जवाब मिलेंगे यहां



लाइफस्टाइल डेस्क. घूमने जा रहे हैं तो ट्रिप प्लान करने में गूगल मदद करेगा। सर्च इंजन गूगल ने ट्रैवल प्लानिंग टूल को अपडेट किया है। यूजर को यात्रा से जुड़ी हर जानकारी उपलब्ध कराने के लिए गूगल ने गूगल ट्रैवल वेबसाइट google.com/travel लॉन्च की है। ट्रैवल डेस्टिनेशन तक कैसे पहुंचे, कहां कब घूमने जाएं और कहां ठहरें जैसेतमाम सवालों के जवाब यहां मिलेंगे। मोबाइल के लिए यह सुविधा पिछले साल शुरू की गई थी लेकिन इसकेवेब वर्जन की शुरुआत बुधवार से की गई है।

  1. वेबसाइट के मुख्य पेज पर चार आइकन दिए गए हैं। इनमें ट्रिप्स, एक्सप्लोर, फ्लाइट और होटल हैं। ट्रिप्स बटन का इस्तेमाल टूरिस्ट प्लेस कीजानकारी पाने में किया जा सकता है। जैसे केरल सर्च करने में यहां के मंदिर, समुद्र तट, वाइल्ड लाइफ सेंचुरी समेत राज्य के बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशंस की जानकारी मिलती है।

  2. एक्सप्लोर बटन दिनों के मुताबिकट्रैवल प्लान करने की सुविधा देता है। जैसे केरल में ऐसी कौन सी जगह हैं जहां 3 या 4 दिन की ट्रिप प्लान सकते हैं। एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन में कितनी जगहों पर घूमने जाया जा सकता है इसकी जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है।

    ''

  3. टूरिस्ट डेस्टिनेशन से कौन सी फ्लाइट किस समय उपलब्ध है और दूरी कितनी है, इसकी जानकारी फ्लाइट फीचर से ली जा सकती है। इकॉनमी, बिजनेस या फर्स्ट क्लास फ्लाइट चुनने पर खर्च कितना आएगा, इसकी भी जानकारी दी गई है।

  4. पोर्टल पर अपनी जरूरत के मुताबिक, होटल चुनने के विकल्प भी दिए गए हैं। स्विमिंग पूल, जिम, पेट्स फ्रेंडली, किचन, हॉट टब जैसी सुविधाओं वाले होटल बुक कर सकते हैं। कौन सा होटल कैसा है, यह जानने के लिए रेटिंग ऑप्शन की मदद ले सकते हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Google Travel now available on desktop to make planning easier

Check Also

वनप्लस 6T और 6 स्मार्टफोन में वर्ल्ड-लाइफ बैलेंस और स्मार्ट एसएमएस ऐप जैसे फीचर देगी कंपनी

गैजेट डेस्क. वनप्लस 7 प्रो को भारत में लॉन्च करने के दौरान वनप्लस के प्रोडक्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *