ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / गेल वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास लेंगे, उनका देश के लिए सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड

गेल वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास लेंगे, उनका देश के लिए सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड



खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। वर्ल्ड कप मई से जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। 1999 में डेब्यू करने वाले गेल वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। वे वेस्टइंडीज के लिए ब्रायन लारा के बाद वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

गेल 10 हजार के आंकड़े से 273 रन दूर

गेल ने अब तक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं। ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं। 39 साल के गेल ने 2015 के वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी। यह वनडे में वेस्टइंडीज के किसी भी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है। गेल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

वनडे में गेल के नाम 165 विकेट

गेल गेंदबाजी और फील्डिंग में टीम के लिए अहम योगदान देते रहे हैं। गेल ने अब तक 165 विकेट लिए। वे तीन बार मैच में 4 और एक बार 5 विकेट ले चुके हैं। 46 रन पर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं, ज्यादातर स्लिप में फील्डिंग करने वाले गेल के नाम 120 कैच भी हैं। वे देश के लिए सर्वाधिक कैच लेने वाले कार्ल हूपर और ब्रायन लारा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

गेल

आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे विदेशी

गेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हैं। गेल नेइस टूर्नामेंट के 11 सीजन में से 10 खेलेहैं। पहले सीजन (2008) में वे किसी टीम का हिस्सा नहीं थे। 10 सीजन में उन्होंने 112 मैच खेले और 3994 रन बनाए। गेल आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे विदेशी हैं। उनसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने (4014 रन) बनाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गेल ने वनडे में 9 हजार से ज्यादा रन बनाए।


गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं।


गेल ने वनडे में 165 विकेट लिए।


गेल ने 2015 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी।



Check Also

MI vs DC Live Score / नई शुरुआत को बेताब दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से कुछ देर में

मुंबई. अगर आपको दो ऐसी टीमों में तुलना करनी हो जिसमें से एक ने आईपीएल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *