ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / गोरेत्ज्का ने बुंदेसलीगा में सबसे तेज आत्मघाती गोल किया, बायर्न ने ऑग्सबर्ग को हराया

गोरेत्ज्का ने बुंदेसलीगा में सबसे तेज आत्मघाती गोल किया, बायर्न ने ऑग्सबर्ग को हराया



खेल डेस्क. जर्मनी की फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में बायर्न म्यूनिख ने ऑग्सबर्ग को 3-2 से हरा दिया। इस मैच में बायर्न ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज आत्मघाती गोल का अनचाहा रिकॉर्ड बनाया। ऑग्सबर्ग लीग टेबल में 15वें स्थान पर है जबकि, बायर्न दूसरे स्थान पर काबिज है। इस जीत के साथ बायर्न पहले स्थान पर काबिज बोरुसिया डॉर्टमंड से केवल दो अंक पीछे रह गया है। उसे 20 फरवरी को चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल के खिलाफ खेलना है।

गोरेत्ज्का ने तोड़ा वोलान्ड और करीम का रिकॉर्ड
बायर्न के लियोन गोरेत्ज्का ने मैच के 13वें सेकंड में ही आत्मघाती गोल कर दिया। उन्होंने लीग के इतिहास में सबसे तेज आत्मघाती गोल का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से हॉफेनहेम के केविन वोलान्ड और लेवेरकुसेन के करीम बेलाराबी के नाम था। वोलान्ड ने 2015-16 में बायर्न और करीम ने 2014-15 में डॉर्टमंड के खिलाफ 22वें सेकंड में किया था।

covan

कोमान ने पहले हाफ में किए दो गोल
गोरेत्ज्का के आत्मघाती गोल के बाद बायर्न को किंग्स्ले कोमान ने 17वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। हालांकि, ऑग्सबर्ग के जी डोन्ग-वोन ने 23वें मिनट में गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। कोमान ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम (45+3 मिनट) में गोल कर टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। डेविड अलाबा ने 53वें मिनट में बायर्न के लिए निर्णायक गोल किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आत्मघाती गोल करने वाले बायर्न के लियोन गोरेत्ज्का।

Check Also

आरसीबी ने हर 18वीं गेंद पर छक्का लगाया

आईपीएल के 12वें संस्करण में आरसीबी के क्रिस गेल 300 सिक्स लगाने वाले पहले बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *