ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / घर से भागे बच्चे को पुलिस ने गेम की मदद से ट्रैस किया, फिर चैट पर दोस्ती कर वापस बुलाया

घर से भागे बच्चे को पुलिस ने गेम की मदद से ट्रैस किया, फिर चैट पर दोस्ती कर वापस बुलाया



न्यूयॉर्क.घर छोड़कर गए 15 साल के एक बच्चे को पुलिस ने वीडियो गेम की मदद से खोज लिया। उसे चैट के जरिएदोस्ती करघर लौटनेके लिए राजी भी किया।दरअसल यह घटना शनिवार की है। पैरेंट्स ने पुलिस को इमरजेंसी नंबर 911 पर बच्चे के घर छोड़ने की सूचना दी। पुलिस अफसर गैरी स्ट्रेबेल ने बताया कि जानकारी मिलते ही हम फौरनघटनास्थल परपहुंचे। बच्चे की खोजबीन शुरू की गई। पूछताछ में पता चला कि वह जाने के पहले एक वीडियो गेम खेल रहा था।

स्ट्रेबेल ने बताया कि हम बच्चे केरूम में गए। देखा कि कम्प्यूटर ओपन है और एक गेम का लॉगइन भी खुला है।उसमें चैट की सुविधा भी है। इसके जरिए बच्चे ने अपने कई दोस्तों के साथ बातचीत की है। मैंने फौरन उसी गेम को अलग से ओपन किया और अकाउंट बनाने के बाद उससे फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। फायदा यह हुआ कि बच्चे ने मेरी रिक्वेस्ट को मंजूर कर लिया। इसके बादमैं उससे बात करने लगा।

बच्चे ने कई सवाल किए
स्ट्रेबेल ने बताया कि बच्चे ने मुझसे कई सवाल किए। उसने पूछा कि कहीं आप पुलिस अफसर तो नहीं हैं? पहले मैंने मना किया और बताया कि मुझे भी गेम खेलना काफी अच्छा लगता है। इसके बाद हम दोनों के बीच बातचीत सहज हुई तो मैंने उसे बताया कि मैं पुलिस अफसर हूं। मैंने कहा कि आप घर आ जाएं। आपसे कोई कुछ नहीं कहेगा। बच्चे ने बात मान ली। कुछ वक्त बात वह घर लौट आया। फिर पुलिस ने उसके मां-बाप से मिलवाया।हालांकि, पुलिस ने यह नहीं बताया कि बच्चे ने घर किस वजह से छोड़ा था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


police tracks down missing teen using video games in newyork

Check Also

जेल में पुलिस के साथ भिड़ंत में 29 कैदियों की मौत, मानवाधिकार संगठनों ने कहा- यह नरसंहार है

कराकस. वेनेजुएला के अकारिगुआ शहर में शनिवार को जेल में पुलिस और कैदियों के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *