ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / चुनावी बाॅन्ड पर अंतरिम राेक लगाने से सुप्रीम काेर्ट का इनकार, 10 काे होगी विस्तार से सुनवाई

चुनावी बाॅन्ड पर अंतरिम राेक लगाने से सुप्रीम काेर्ट का इनकार, 10 काे होगी विस्तार से सुनवाई



नई दिल्ली.राजनीतिक दलाें काे चंदा देने के लिए शुरू की गई चुनावी बाॅन्ड याेजना पर अंतरिम राेक लगाने से शुक्रवार काे सुप्रीम काेर्ट ने इनकार कर दिया। इससे जुड़ी याचिकाओं पर 10 अप्रैल को विस्तृत सुनवाई हाेगी। काेर्ट ने तथ्य मांगे हैं कि चुनावी बाॅन्ड पर रोक क्याें लगानी चाहिए।

वकील प्रशांत भूषण ने चीफ जस्टिस रंजन गाेगाेई की अध्यक्षता वाली बेंच से कहा कि चुनाव के मद्देनजर चुनावी बाॅन्ड के जरिये बहुत से फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं। हजारों करोड़ का काला धन इनके जरिये राजनीतिक दलों तक पहुंचाया जा रहा है। चुनावी बाॅन्ड की रकम का 95% सतारूढ़ दल भाजपा को मिला है।

इस पर पेश अटाॅर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रशांत चुनावी भाषण दे रहे हैं। चुटकी लेते हुए सीजेआई ने कहा कि चुनाव का समय ही चल रहा है। वेणुगाेपाल ने कहा, “लगता है कि वकील अपने राजनीतिक जुड़ाव के हितों के लिए यहां आए हैं। वे अपनी पार्टी के लिए कर रहे हैं… कांग्रेस।’ इस पर प्रशांत ने गुस्से में पूछा- मेरी पार्टी? माहौल गर्माता देख चीफ जस्टिस ने कहा कि 10 अप्रैल काे सुनवाई करेंगे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Supreme Court denies interim withdrawal on election bond

Check Also

सभी के काम की खबर… स्टोर ने कस्टमर को कैरी बैग के 3 रुपए लौटाने से कर दिया मना, वो कंज्यूमर फोरम पहुंच गया; फिर कोर्ट ने स्टोर पर लगाया 9000 का जुर्माना

न्यूज डेस्क। चंडीगढ़ में एक कस्टमर को सिर्फ 3 रुपए नहीं लौटाने के चलते कंज्यूमर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *