ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का आयोग ने किया खंडन

चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का आयोग ने किया खंडन



इंदौर. लोकसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें चल रही है। इसे लेकर चुनाव आयोग ने स्थिति स्पष्ट करते हुए इन खबरों का खंडन किया है।

सोशल मीडिया पर एक खबर चल रही है कि ‘आप पोलिंग बूथ पर पहुचते हैं और यदि मतदाता सूची में आपका नाम नहीं है, तो आप आधार कार्ड या वोटर आईडी दिखाकर भी चुनौती वोट मांगते हुए मतदान कर सकते हैं।” यह खबर पूरी तरह से गलत है।

इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र वीएल कांताराव ने कहा है कि आपके पास भले ही वोटर आईडी हो परन्तु मतदाता सूची में नाम नहीं है, तो आप मतदान नहीं कर सकते।

सोशल मीडिया पर यह खबर भी चल रही है कि आप मतदान करने जाते हैं और यदि आप पाते हैं कि किसी ने पहले से ही आपका वोट डाला है, तो टेण्डर वोट मांगें और अपना वोट डालें। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि यह सही है, लेकिन फोटो आधारित मतदाता सूचियों के तथा वोटर स्लिप के साथ-साथ मतदाता पहचान पत्र या आयोग निर्धारित पहचान के दस्तावेज के फलस्वरूप ऐसा अब नहीं के बराबर होता है।

ऐसी भ्रामक खबर भी सोशल मीडिया में पोस्ट की जा रही है कि 14 प्रतिशत टेण्डर वोट होंगे तो ऐसे मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान आयोजित किया जाएगा। यह खबर पूरी तरह गलत है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


mp news indore election commission denied rumors on social media about elections

Check Also

वार्डों मंे पहुंचे विधायक, बोले-नपा की गलत नीतियों से लोग परेशान

वार्डों मंे पहुंचे विधायक, बोले-नपा की गलत नीतियों से लोग परेशान विधायक शशांक भार्गव शहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *