ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / चुनाव में शराब और अवैध करेंसी के इस्तेमाल पर अंकुश लगाएं टैक्स अफसर

चुनाव में शराब और अवैध करेंसी के इस्तेमाल पर अंकुश लगाएं टैक्स अफसर



नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज एंड कस्टम (सीबीआईसी) ने अपने फील्ड अफसरों को निर्देश दिए हैं कि लोकसभा चुनाव के दौरान शराब, सोने और अवैध करेंसी के इस्तेमाल को रोकने के लिए विजिलेंस टीमका गठन कर कार्रवाई करें। अफसरों से कहा गया है कि इस बारे में मिलने वाली सभी सूचनाएं सरकार की दूसरी एजेंसियों से भी साझा की जाएं।

  1. चुनाव आयोग ने जो अधिसूचना जारी की है, उसके तहत 11 अप्रैल से 19 मई तक मतदान होने हैं। 23 मई को मतगणना की जाएगी। मतदान से पहले शराब, सोने और अवैध करेंसी के गलत इस्तेमाल की आशंका जताई गई है।

  2. सीबीआईसी ने टैक्स अफसरों से कहा है कि अवैध, जाली करेंसी, शराब, सोने और ड्रग्स की आवाजाही पर कड़ी नजर रखी जाए। पता चलते ही इन सारी चीजों को जब्त किया जाए। बार्डर पार से आने वाले वाहनों के अलावा प्राइवेट चार्टेड फ्लाइटों के साथ कमर्शियल फ्लाइटों पर भी कड़ी नजर रखी जाए।

  3. संवेदनशील इलाकों के लिए मोबाइल स्कवायड और स्पेशल टीमों का गठन किया जाए। संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जाए, जिससे समय रहते एहतियाती कदम उठाए जा सकें। बोर्ड के साथ सूचनाएं रोजाना साझा की जाएं।

  4. निर्वाचन आयोग ने साफ तौर पर कहा है कि चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के साथ राजनीतिक दलों के खर्च पर कड़ी नजर रखी जाए। अगर कहीं नियमों की अवहेलना दिखती है तो तत्काल प्रभाव से सूचनाएं साझा करके कार्रवाई की जाए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      loksabha chunav taxmen asked to step up vigilence to check illegal liquor gold currency movement

Check Also

पेटीएम के फाउंडर को ब्लैकमेल कर तीन कर्मचारियों ने 20 करोड़ मांगे

नोएडा पुलिस ने पेटीएम के मालिक विजय शेखर और उनके भाई अजय शेखर को ब्लैकमेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *