ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / छह साल की कैंसर पीड़ित बच्ची की इच्छा पूरी करने के लिए उसे पुलिस में शामिल किया गया

छह साल की कैंसर पीड़ित बच्ची की इच्छा पूरी करने के लिए उसे पुलिस में शामिल किया गया



वॉशिंगटन. अमेरिका के टेक्सास राज्य के फ्रीपोर्ट में पुलिस विभाग ने 6 साल की एक कैंसर पीड़ित लड़की को आधिकारिक तौर पर अपने बल में शामिल कर लिया। इसके लिए खुद पुलिस डिपार्टमेंट के चीफ ने उसे सभी पुलिसकर्मियों के सामने शपथ दिलाई। साथ ही लड़की की कहानी को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। विभाग के इस कदम की तारीफ हो रही है।

  1. दरअसल, एबिगेल एरियस को किडनी का कैंसर है। पुलिस चीफ रेमंड गैरीवे के मुताबिक, लड़की के माता-पिता उसे बचाने के लिए कीमोथैरेपी, रेडिएशन सब कुछ दिलवा चुके हैं। इसके बावजूद एबिगेल की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ।

  2. माता-पिता चाहते हैं कि एबिगेल कुछ समय के लिए अच्छा महसूस करे। कुछ ही दिन पहले एबिगेल की मां इलियाना उसे पुलिस विभाग के क्रिसमस कार्यक्रम में ले गई थी। यहां पहली बार एबिगेल और पुलिस चीफ के बीच मुलाकात हुई थी।

  3. पुलिस चीफ रेमंड ने सीएनएन न्यूज चैनल को बताया कि बच्ची की कैंसर से जंग और बड़े होकर पुलिस में भर्ती होने की चाहत के बारे में जानकर काफी खुशी हुई। एबिगेल की हंसी और बुरे लोगों से लड़ने की उसकी इच्छा को पूरा करने के लिए मैंने उसे पुलिस में भर्ती करने का फैसला किया। एक छोटी-सी बच्ची के इतने बड़े सपने किसी के लिए भी प्रेरणा बन सकते हैं।

  4. रेमंड ने एबिगेल का सपना पूरा करने के लिए उसे आधिकारिक शपथ दिलाने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने कॉप स्टॉप नाम की कंपनी से बच्चों के साइज की एक ड्रेस भी बनवाई। हालांकि, कंपनी के मालिक रिक फर्नांडिज ने उनसे इस काम के लिए पैसे नहीं लिए। शपथ ग्रहण समारोह में एबिगेल को बधाई देने पूरे फ्रीपोर्ट के पुलिसकर्मी जमा हुए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      6 साल की एबिगेल एरियस को शपथ दिलाते पुलिस विभाग के चीफ।


      एबिगेल के शपथ ग्रहण में पूरे शहर के पुलिसकर्मी इकट्ठा हुए।


      US Texas freeport police fulfils wish of a 6 year old girl battling cancer

Check Also

उबर 21390 करोड़ रु. में कंपीटीटर फर्म करीम को खरीदेगी, मिडिल-ईस्ट में पकड़ मजबूत होगी

करीम के अधिग्रहण के लिए उबर 1.4 अरब डॉलर नकद भुगतान करेगी और 1.7 अरब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *