ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / पंजाब / जनरल आब्जर्वर ने पाेलिंग स्टेशन और डिस्पैच का किया निरीक्षण, सही ढंग से पार्किंग करने के निर्देश

जनरल आब्जर्वर ने पाेलिंग स्टेशन और डिस्पैच का किया निरीक्षण, सही ढंग से पार्किंग करने के निर्देश




चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनावों के लिए हलका संगरूर के लिए तैनात किए गए जनरल अब्जर्वर देवेश देवल की ओर से सहायक रिटर्निंग अधिकारी मनजीत कौर व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इसके बाद वह पूरी टीम के साथ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) में 18 मई के लिए इंतजाम का निरीक्षण और पोलिंग पार्टियों को रिसीट और डिस्पैच का भी निरीक्षण करने पहुंचे। इस उपरांत उनकी तरफ से स्ट्रांग रूम का भी दौरा किया गया और संतुष्टि प्रकट की। इस मौके आब्जर्वर की तरफ से हिदायत की गई कि बसों की पार्किंग सही ढंग के साथ की जाए, जिससे आम पब्लिक और पोलिंग पार्टियों को कोई मुश्किल का सामना न करना पड़े। इस मौके पर परमिंदर सिंह, सुरिंदरपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह भिंडर, मनजीत सिंह, जसविंदर सिंह धालीवाल, बलजिंदर सिंह आदि उपस्थित थे। (टिंका)

सुनाम में पोलिंग बूथ का निरीक्षण करते देवेश देवल आैर अन्य।

दिव्यांग वोटरों के लिए विशेष प्रबंध : डीसी थोरी

संगरूर | डीसी घनश्याम थोरी ने दिव्यांग वोटरों के 100% मतदान यकीनी बनाने के लिए पोलिंग स्टेशनों पर विशेष सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए। दिव्यांग लोगों को बूथ पर लाने व घर छोड़ने के लिए वाहनों के साथ व्हील चेयर का प्रबंध रहेगा। उन्होंने दिव्यांग वोटरों से 19 मई को उत्साह के साथ वोट का प्रयोग बिना किसी डर व लालच से करने की अपील की।

कन्या स्कूल में लगाया वोटर जागरूकता कैंप

सुनाम | सरकारी कन्या स्कूल में प्रिंसिपल डॉ. इकबाल सिंह की अगुवाई में वोटर जागरूकता सेमिनार लगाया गया। इसमें छात्राआें को मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक करने की शपथ दिलाई गई। यहां नोडल अधिकारी लखविंदर सिंह, राम स्वरूप, निशा नारंग, विपन कुमार आदि उपस्थित थे। नोडल अफसर ने बिना डर आैर लालच के वोट देने को कहा। -(टिंका)

मास्टर ट्रेनर्स को दी मतों की गिनती की ट्रेनिंग, 9 जगह होगी मतगणना

भास्कर संवाददाता | संगरूर

लोकसभा चुनावों के तहत 19 मई को डलने वाली वोटों की 23 मई को की जाने वाली गिनती के कार्यों को सफल बनाने के लिए जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में ट्रेनरों को सिखलाई दी गई। गिनती कार्यों की सिखलाई लेने के लिए संगरूर व बरनाला के 9 विधान सभा हलकों से मास्टर ट्रेनरों ने शिरकत की। राजेश त्रिपाठी ने मास्टर ट्रेनरों को ईवीएम के जरिए गिनती प्रक्रिया, वीवी पैट की पर्चियों की गिनती, इलेक्ट्रॉनिक पोस्टल बैलट आदि सबंधी जानकारी दी। ताकि समूह मास्टर ट्रेनर अपने स्तर पर हर एक असैंबली हलके में गिनती के लिए लगाए काउंटिंग स्टाफ को पूरी जिम्मेदारी के साथ गिनती कार्यों सबंधी अवगत करवा सके। उन्होंने बताया कि 99-लहरा, 100-दिडबा, 101-सुनाम, 105 मालेरकोटला, 107-धूरी व 108-संगरूर और जिला बरनाला में आते 102 भदौड, 103 बरनाला व 104-महल कलां के गिनती केंद्र देश भगत कॉलेज बरडवाल में स्थापित किए गए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Sunam News – general observer inspected the parking station and dispatch instructed to properly park


Sunam News – general observer inspected the parking station and dispatch instructed to properly park

Check Also

ट्रेन की चपेट में आई महिला, मौत

पठानकोट/सरना|कोटली रेलवे लाइन पर अमृतसर से पठानकोट आ रही ट्रेन की चपेट में आने से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *