ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / जबोंग-मिंत्रा के हेड अनंत भी इस्तीफा दे सकते हैं, नए ग्रुप सीईओ से रिश्ते ठीक नहीं: रिपोर्ट

जबोंग-मिंत्रा के हेड अनंत भी इस्तीफा दे सकते हैं, नए ग्रुप सीईओ से रिश्ते ठीक नहीं: रिपोर्ट



बेंगलुरु. फ्लिपकार्ट के सीईओ के बाद उसके फैशन पोर्टल जबोंग और मिंत्रा के सीईओ अनंत नारायनन (41) भी इस्तीफा दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के साथ नारायणन के रिश्ते अच्छे नहीं हैं। बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद नारायणन की रिपोर्टिंग कल्याण को हो गई है। बिन्नी ने यौन शोषण के आरोपों के चलते गुजरे मंगलवार को फ्लिपकार्ट के ग्रुप सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। नारायणन के साथ ही मिंत्रा के सीएफओ दीपंजन बसु भी कंपनी छोड़ सकते हैं।

  1. अनंत नारायणन की लीडरशिप में पिछले साल मिंत्रा का घाटा 25% कम हुआ। यह माना जा रहा है कि अनंत नारायणन बिन्नी बंसल के करीबी थे। जबकि, नए ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के कामकाज का तरीका उनसे अलग है।

  2. फ्लिपकार्ट का अपना फैशन वर्टिकल फ्लिपकार्ट फैशन भी है। इसे रिशि वासुदेव हेड करते हैं। फ्लिपकार्ट ने 2014 में मिंत्रा और 2016 में जबोंग को खरीद लिया था। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इन दोनों को फ्लिपकार्ट फैशन में मर्ज किया जा सकता है।

  3. पिछले साल बिग बिलियन डेज सेल में फ्लिपकार्ट ग्रुप ने मिंत्रा और जबोंग को मिलाकर फैशन सेगमेंट में 80% मार्केट शेयर का दावा किया था। लेकिन, इस साल अकेले फ्लिपकार्ट फैशन ने 50% से ज्यादा शेयर होने की बात कही। मिंत्रा और जबोंग ने इस साल सेल में हिस्सा नहीं लिया बल्कि अलग से बिग फैशन डेज के नाम से सेल शुरू की थी।

  4. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले एक-दो महीने में मिंत्रा का स्टाफ भी घटायाजा सकताहै। कर्मचारियों की संख्या में 50% तक कमी के आसार हैं।

  5. अनंत नारायणन ने जुलाई 2015 में मिंत्रा के सीईओ का पद संभाला था। वो जबोंग को भी हेड कर रहे हैं। इससे पहले वो मैकिंजे एंड कंपनी से जुड़े हुए थे। मिंत्रा के सीएफओदीपंजन बसु ने दो साल पहले कंपनीज्वॉइन की थी। वो विप्रो की नौकरी छोड़कर आए थे।

  6. अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने इस साल मई में फ्लिपकार्ट की 77% हिस्सेदारी 1.07 लाख करोड़ रुपए में खरीदी थी। यह ई-कॉमर्स में दुनिया की सबसे बड़ी डील है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Flipkart Controversy: After Binny Bansal exit Myntra Jabong CEO Ananth Nara

Check Also

माल्या की संपत्तियां 10 जुलाई तक अटैच की जाएं, बेंगलुरु पुलिस को कोर्ट का आदेश

नई दिल्ली. चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की बेंगलुरु की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *