ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / जहाज की 11वीं मंजिल से गिरकर बच्ची की मौत, दादा ने खेल-खेल में खिड़की के पास बैठाया था

जहाज की 11वीं मंजिल से गिरकर बच्ची की मौत, दादा ने खेल-खेल में खिड़की के पास बैठाया था



सान जुआन. कैरीबियाई देश प्योर्तो रिको में जहाज की 11वीं मंजिल कीखिड़की से गिरकर एक बच्ची की मौत हो गई। घटना के वक्त बच्ची अपने दादा के साथ खेल रही थी। दादा ने उसे जहाज की खिड़की पर बैठाया था, जहां से वह गिर गई।उसकी मौत हो गई।

प्योर्तो रिको पुलिस आयुक्त हेनरी एस्केलेरा रिवेरा ने एकसमाचार पत्र को बताया-रॉयल कैरीबियाई जहाज रविवार को राजधानी सान जुआन में था।इस दौरान यह घटना हुई। मृतक बच्ची इंडियाना के ग्रैंगर की रहने वाली थी। वहअपने माता-पिता के साथ यात्रा कर रही थी। जहाज में उसके दो भाई-बहन, दादा-दादी और नाना-नानी भी मौजूद थे।

बच्ची के दादा से पूछताछ जारी- पुलिस

परिजन के मुताबिक परिवार अपनी छुटि्टयां मना रहा था। बच्ची का नाम एल.वीगैंडहै। दादा की पहचान एस.एनेल्लो के रूप में हुई।पूरा परिवार घटना के बाद सदमे में है। पुलिस के अनुसारपूछताछ और जांच पूरी होने तक परिजन प्योर्टो रिको में ही रहेंगे। बच्ची की मां की ओर से एक परिजन एनेल्लो से पूछताछ कर रही है। इंडियाना में बच्ची के पिता एलन वीगैंड एक अधिकारी हैं।

पीड़ित परिवार के लिए प्रार्थना करें- विभाग

विभाग ने कहा-हम सभी समुदाय से वीगैंड परिवार के लिए प्रार्थना करने और उनकी गोपनीयता बनाए रखने की अपील करते हैं। स्थानीय पोर्ट अथॉरिटी के प्रवक्ता जोस कार्मोना के अनुसारबच्ची के दादाजी ने एक डाइनिंग हॉल कीखुलीखिड़की पर उसे बैठाया था, संतुलन बिगड़ने से वह नीचे गिर गई। पुलिस अधिकारी इसे प्राथमिक तौर पर दुर्घटना में हुई मौत मान रहे हैं।

पीड़ित परिवार की मदद के लिए टीम भेजी- कंपनी
रॉयल कैरीबियन के प्रवक्ता ओवेन टॉरेस ने कहा- हमने अपनी टीम को पीड़ित परिवार की सहायता के लिए भेजा है। उनकी गोपनीयता के कारण हम इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। सार्वजनिक मामलों के सचिव एंथनी मेसीरा जॉयस ने ट्वीट कर बच्ची की मौत की पुष्टि की। रॉयल कैरीबियन जहाज ने रविवार शाम सान जुआन से सात दिनों के लिए पूर्वी कैरीबियाई क्षेत्र की ओर यात्रा शुरू की थी। इस पर3600 यात्री सवार थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


क्रूज। – फाइल

Check Also

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 78 की मौत, 35 हजार लोग बेघर

काठमांडू. नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 78 हो गई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *