ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / जापानीज मॉडल से बिल्कुल अलग है नई मारुति सुजुकी वैगनआर, टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें हुईं लीक

जापानीज मॉडल से बिल्कुल अलग है नई मारुति सुजुकी वैगनआर, टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें हुईं लीक



ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी अपनी थर्ड जनरेशन वैगनआर को 23 जनवरी को लॉन्च करने वाली है जिसके लिए मारुति सुजुकी जोर शोर से तैयारी करती दिख रही है हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही कई बार इसे देखा जा चुका है। हाल ही में इसकी नई तस्वीरें लीक हुई है जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लुक्स, स्टाइल और डायमेंशन के मामले में नई मारुति सुजुकी वैगनआर क्या खास होगा…

pic com- GaadiWaadi.com

  1. तस्वीरों में यह साफ देखा जा सकता है कि भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल जापानीज मॉडल से बिल्कुल अलग है। हालांकि इसमें टॉल बॉय लुक को बरकरार रखा गया है जबकि एक्सटीरियर को बिल्कुल नया डिजाइन दिया गया है।

  2. नई वैगन आर में नया फ्रंट लुक देखने को मिलेगा जिसमें फंकी हेडलैंप, रेक्टेंग्युलर ग्रिल जिसमें क्रोम की बैजिंग दी गई है, ब्लैक चिन और नई फॉग लाइट्स दी गई है। इसमें पुरानी वैगनआर की तरह ही फ्लैट बॉडी पैनल्स दिए गए हैं लेकिन नई वैगन आर में खास बात यह है कि इसके सी पिलर्स पर प्लास्टिक इंसर्ट इस्तेमाल किया गया है जिसे देखने से यह फ्लोटिंग रूफ का फील देता है।

  3. प्रोडक्शन मॉडल वैगनआर के रियर लुक को MPV की तरह डिजाइन किया गया है जिसमें वॉल्वो की तरह LED लाइट्स दिए गए हैं। इसमें वर्टिकल टेल लाइट, सिंपल बंपर, बड़ी लाइसेंस प्लेट जिसमें ‘WagonR’ ब्रांड को क्रोम से लिखा गया है दी गई है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें पहले से ज्यादा स्पेशियस रूम मिलेगा खासतौर पर रियर पैसेंजर्स के लिए।

  4. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें पुराना प्लेटफॉर्म ही इस्तेमाल किया गया है लेकिन इसे पहले से बेहतर वर्जन पर डिजाइन किया गया है जिससे उम्मीद का जा सकती है कि यह क्रैश टेस्ट में बेहतर परफॉर्म करेगा।

    कार में ड्राइवर साइड एयरबैग के साथ रियर पार्किंग सेंसर भी दिया गया है जो नए सेफ्टी नियमों को देखते हुए दिए गए हैं। अपने सेगमेंट की बाकी कारों से मुकाबला कर सके इसके लिए नई वैगनआर में कई सारे लेटेस्ट फीचर्स भी होंगे जैसे इसमें स्मार्ट प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो इसके टॉप वैरिएंट में देखने को मिल सकता है।

  5. नई वैगनआर में पहले की तरह ही 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जिसमें कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो की 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी आने की उम्मीद है।

    हो सकता है कि इसके टॉप वैरिएंट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा लेकिन कंपनी की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टी होना बाकी है। भारत में इसका मुकाबला हुंडई सेंट्रो और टाटा टियागो से होगा। नई वैगन आर की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपए हो सकती है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      pic com- GaadiWaadi.com


      pic com- GaadiWaadi.com


      pic com- GaadiWaadi.com

Check Also

लग्जरी, पावर और कंफर्ट के वादे को पूरा करती है 360 डिग्री व्यू कैमरा और 9 एयरबैग से लैस है यह प्रीमियम SUV

ऑटो डेस्क.महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी मल्टी पर्पज व्हीकल मराजो को लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *