ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / जापानी कार कंपनी निसान के बोर्ड मेंबर्स ने कार्लोस घोन को चेयरमैन पद से हटाया : रिपोर्ट

जापानी कार कंपनी निसान के बोर्ड मेंबर्स ने कार्लोस घोन को चेयरमैन पद से हटाया : रिपोर्ट



ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

टोक्यो. भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किए गए कार्लोस घोन(64) को निसान बोर्ड ने गुरुवार को चेयरमैन पद से हटा दिया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह फैसला सात सदस्यीय बोर्ड की मैराथन मीटिंग के बाद लिया गया। हालांकि, निसान के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि नहीं की है। कार्लोस करीब 17 साल से जापान की कार कंपनी निसान का नेतृत्व कर रहे थे।

जापानी मीडिया ने बताया था कि कार्लोस घोनको भ्रष्टाचार और आय छिपाने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा कार्लोस पर जापान के वित्तीय कानून के उल्लंघन का भी आरोप था। वहीं, निसान ने भी आरोपों की पुष्टि करते हुए कहा था कि कार्लोस ने कई साल तक अपनी इनकम वास्तविक से कम बताई। उन्होंने कंपनी के पैसे का इस्तेमाल निजी कार्यों के लिए किया। व्हिसल ब्लोअर की शिकायत मिलने के बाद कार्लोस के खिलाफ जांच शुरू हुई थी।

कार्लोस फ्रांस की ऑटो कंपनी रेनो के चेयरमैन और सीईओ भी हैं। कार्लोस की गिनती जापान के टॉप एग्जिक्यूटिव में होती है। उन्होंने निसान को दिवालिया होने से बचाया था। साल 1999 में रेनो ने निसान में कंट्रोलिंग हिस्सेदारी खरीदी थी। उसके बाद कार्लोस निसान से जुड़े और 2001 में सीईओ बन गए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Carlos Ghosn’s era is over, Nissan board removes him as chairman

Check Also

डॉलर के मुकाबले रुपया पहली बार 73 के नीचे, क्रूड महंगा होने का असर

मुंबई. डॉलर के मुकाबले रुपया पहली बार 73 के नीचे फिसल गया। बुधवार को यह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *