ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / टाटा टियागो XZ+ भारत में लॉन्च, कीमत 5.57 लाख रुपए, सेंट्रो से होगा मुकाबला

टाटा टियागो XZ+ भारत में लॉन्च, कीमत 5.57 लाख रुपए, सेंट्रो से होगा मुकाबला



ऑटो डेस्क. भारत की टॉप ऑटो कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक टियागो का फुल लोडेड वैरिएंट XZ+ भारतीय बाजार में लॉन्चल कर दिया है। इस नई कार की एक्स शोरूम कीमत 5.57 लाख रुपए रखी गई है।

tata tiago xz+

नई टाटा टियागो XZ+ में पहले से ज्यादा लेटेस्ट फीचर्स से लैस है जैसे इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं जो पुराने मॉडल में नहीं थे।इसमें 7 इंच का टचचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंड्रॉयड ऑटो, वाइस कमांड एक्सेस, SMS नोटिफिकेशन को सपोर्ट करता है। हालांकि एपल कार प्ले कनेक्टिविटी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

tata tiago xz+

इंटीरियर में ऑटो ए.सी., डिजिटल कंट्रोल फॉर ए.सी., 4 स्पीकर्स और 4 ट्विटर से लैस म्यूजिक सिस्टम है वहीं इसके XZ वैरिएंट में 4 स्पीकर्स के साथ 2 ट्विटर ही है।टियागो का यह नया वैरिएंट दो नए कलर ऑप्शन Canyon Orange and Ocean Blue में अवेलेबल है। टियागो अह सिंगल और ड्युअल टोन दोनों ही ऑप्शन में उपलब्ध है।इन अपटेड फीचर्स के साथ टाटा ने कस्टमर्स को एक नया और बेहतर ऑप्शन दिया है जिसका मुकाबला भारत में लॉन्च हुई नई हुंडई सेंट्रो से किया जाएगा।

tata tiago xz+

यह है नई टियागो की कीमत

पेट्रोल सिंगल टोन:5.57 लाख रुपए
पेट्रोल ड्युअल टोन:5.64 लाख रुपए
डीजल सिंगल टोन:6.31 लाख रुपए
डीजल ड्युअल टोन:6.38 लाथ रुपए

टियागो का नया XZ+ वैरिएंट, XZ की तुलना में सिर्फ 25 हजार रुपए महंगा है और नई हुंडई सेंट्रो के टॉप पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट से सिर्फ 10 हजार रुपए महंगा है।इसमें फीचर्स और इंफोटेनमेंट सिस्टम में ही अपडेट फीचर्स जोड़े गए हैं। डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3,746mm, चौड़ाई 1,647mm और ऊंचाई 1,535mm है जो पुराने मॉडल की तरह ही है।

tata tiago xz+

इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन है जो 85 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। वहीं 1.05 लीटर का 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन 70 PS का पावर और 140 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। दोनों ही इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


tata tiago xz+ variant launched in india at price 5.57 lakh

Check Also

5 वैरिएंट और 7 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हुंडई सेंट्रो

ऑटो डेस्क. हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक कार सेंट्रोको लॉन्च कर दिया है। हुंडई के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *