ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / ट्रम्प के रिजॉर्ट से चीनी महिला गिरफ्तार, थम्ब ड्राइव और खतरनाक वायरस लेकर घूम रही थी

ट्रम्प के रिजॉर्ट से चीनी महिला गिरफ्तार, थम्ब ड्राइव और खतरनाक वायरस लेकर घूम रही थी



वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा स्थित रिजॉर्ट मार-ए-लेगो से एक चीनी महिला यूजिंग झांग को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से थम्ब ड्राइव, खतरनाक वायरस, चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और हार्ड ड्राइव भी बरामद की गई है। वॉशिंगटन पोस्ट का कहना है कि महिला पर प्रतिबंधित इलाके में घूमने और सीक्रेट सर्विस के अफसर से झूठ बोलने का आरोप है। अभी तक इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

  1. वाशिंगटन पोस्ट का कहना है कि पाम बीच पर स्थित रिजॉर्ट में महिला शनिवार को आई। क्लब के सिक्योरिटी चेक प्वाइंट पर उसने बताया कि वह स्वीमिंग पूल में जाना चाहती है। महिला से पूछा गया कि क्या उसके पिता क्लब के मेंबर हैं, लेकिन झांग ने सही जवाब नहीं दिया।

  2. महिला से पूछा गया कि क्या वह किसी से मिलने क्लब में आई है। वह फिर से कोई सटीक जवाब नहीं दे सकी। सिक्योरिटी अफसर को चीनी भाषा समझने में परेशानी हो रही थी। उसने समझा कि महिला क्लब के मेंबर झांग की रिश्तेदार है और उसे अंदर जाने दिया।

  3. स्विमिंग पूल एरिया में महिला से एक रिसेप्शनिस्ट ने फिर से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह क्लब में होने वाले यूनाइटेड नेशंस चाइनिज अमेरिकन एसोसिएशन के कार्यक्रम में भाग लेने आई है। शक होने पर रिसेप्शनिस्ट ने सिक्योरिटी सर्विस को अलर्ट कर दिया। इसके बाद झांग को गिरफ्तार कर लिया गया।

  4. पूछताछ में झांग ने बताया कि यूनाइटेड नेशंस के कार्यक्रम से कुछ देर पहले क्लब में इस वजह से आई थी, क्योंकि वह रिजॉर्ट में घूमकर तस्वीरें लेना चाहती थी। उसने पूछताछ के दौरान कुछ दस्तावेज भी दिखाए, लेकिन सिक्योरिटी अफसर को चीनी भाषा नहीं आती थी, इस वजह से वह उन्हें नहीं पढ़ सका। झांग को क्लब में कई जगहों पर ले जाया गया।

  5. दूसरे दौर की पूछताछ में झांग ने बताया कि उसे पाम बीच पर आने के लिए एक दोस्त चार्ल्स ने कहा था। चार्ल्स ने उससे कहा था कि कार्यक्रम में भागीदारी करने के साथ वह ट्रम्प परिवार के किसी सदस्य से बात करने की कोशिश करे। वह उनसे चीन-अमेरिका के आर्थिक संबंधों पर चर्चा करे। हालांकि, सिक्योरिटी अफसर महिला के तथाकथित दोस्त चार्ल्स के बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा सका।

  6. वॉशिंगटन पोस्ट का कहना है कि हालांकि, महिला ने सुरक्षा जांच के दौरान स्वीमिंग पूल पर जाने की बात कही थी, लेकिन उसके पास स्वीमिंग कॉस्टयूम तक नहीं थी। पुलिस का कहना है कि महिला झूठ बोलकर प्रतिबंधित इलाके में घुसी है। उसके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      रिजॉर्ट मार-ए-लेगो

Check Also

जोको विदोदो लगातार दूसरी बार राष्ट्रपति चुने गए

चुनाव आयोग ने बताया कि इंडोनेशियन डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ स्ट्रगल के सदस्य विदोदो ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *