ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / ट्रम्प ने वीडियो पोस्ट कर उड़ाया पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का मजाक, कहा- वेलकम बैक जो

ट्रम्प ने वीडियो पोस्ट कर उड़ाया पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का मजाक, कहा- वेलकम बैक जो



वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक वीडियो के जरिए डेमोक्रेट और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन का मजाक उड़ाया है। इसमें बिडेन खुद से खिलवाड़ करते दिख रहे हैं। वह झुककर अपने कंधे पकड़ते हैं और फिर रोमांटिक मुद्रा में धीरे-धीरे ऊपर उठने लगते हैं। ट्रम्प नेट्वीट किया- वैलकम बैक जो।

  1. बिडेन विवादों में उस समय फंसे जब नेवादा की राजनेता लूसी फ्लोर्स ने उन पर आरोप लगाया कि 2014 में वह (बिडेन) पीछे से आए और सिर के पीछे उन्हेंचूमा। लूसी का कहना है कि बिडेन के इस बर्ताव से वह हतप्रभ हो गई थीं।

  2. बिडेन के लिए यह आरोप परेशानी पैदा करने वाला है, क्योंकि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स की तरफ से वह सबसे प्रबल दावेदार हैं। लूसी का आरोप उनकी छवि को नुकसान पहुंचानेवाला है।

  3. बिडेन ने अपने बचाव में एक दिन पहले वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंनेमहिलाओं से अनचाहे शारीरिक संपर्कहोने की बात स्वीकार की। बिडेन ने इस असामान्य व्यवहार के लिए माफी भी मांगी।

  4. बिडेन ने वीडियो के जरिए वादा किया था कि वह महिलाओं के प्रति सामान्य व्यवहार करेंगे। उनका यह कदम आरोपों से बचाव के तौर पर देखा जा रहा है।

  5. हालांकि, बिडेन की मुश्किलें अभी कम होने नहीं जा रही हैं। वॉशिंगटन पोस्ट से सात महिलाओं ने अपने उन अनुभवों को साझा किया है, जिसमें बिडेन ने उनके साथ गलत व्यवहार किया था।

  6. बिडेन ने अपने वीडियो के आखिर में लिखा कि उन्हें नहीं पता था कि राजनीति इतनी ठंडी और एंटीसेप्टिक है। वह समझते थे कि यह लोगों से संपर्क का जरिया है। हाथ मिलाना, कंधे पर हाथ रखना और गले मिलना लोगों से संपर्क बढ़ाने का एक जरिया है।

  7. उनका कहना था कि सामाजिक मूल्य अब बदलने लगे हैं। खुद को सुरक्षित रखने का पैमाना भी तेजी से बदला है। उनका कहना था कि वह चीजों को अच्छे से समझने लगे हैं और भविष्य में वह खास ख्याल रखेंगे कि किसी से उनका अनचाहे शारीरिक संपर्क न हो सके। बिडेन ने लिखा कि यह उनकी जिम्मेदारी है और इसका वह निर्वहन भी करेंगे।

  8. ट्रम्प का सामना करने के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों में पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन सबसे ज्यादा पसंदीदा हैं। हाल में हुए एक पोल में लोगों से डेमोक्रेट्स और डेमोक्रेट समर्थित प्रत्याशियों में राष्ट्रपति के लिए संभावित 16 प्रत्याशियों के बारे में पूछा गया था।

  9. न्यूज वेबसाइट के सर्वे में संभावित राष्ट्रपति के लिए 33% लोगों ने बिडेन को चुना। इसके बाद दूसरे नंबर पर वरमॉन्ट के निर्दलीय सांसद बर्नी सैंडर्स (13%) रहे। भारतीय मूल की सांसद कमला हैरिस को 9% और सांसद एलिजाबेथ वॉरेन को 8% लोगों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर पसंद किया।

  10. बिडेन को अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’ से सम्मानित किया था। इस दौरान बिडेन भावुक होकर रो पड़े थे। वह आठ साल से व्हाइट हाउस में ओबामा के सहयोगी रहे हैं। ओबामा ने डेलावेयर के पूर्व सीनेटर को अमेरिका का सबसे अच्छा उपराष्ट्रपति और अमेरिकी इतिहास का शेर करार दिया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      trump tweets video mocking biden,s inappropriate behaviour

Check Also

तीन महीनों में 2.2 अरब फेक अकाउंट्स हटाए, पिछली तिमाही में 1.2 अरब खातों पर कार्रवाई हुई थी

वॉशिंगटन. डेटा शेयरिंग और फेक अकाउंट्स को लेकर कई सरकारों के निशाने पर चल रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *