ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / ट्रिप प्लानर और क्लूक समेत ये 5 ऐप आपकी ट्रैवलिंग को बना सकती है आसान और बेहतरीन

ट्रिप प्लानर और क्लूक समेत ये 5 ऐप आपकी ट्रैवलिंग को बना सकती है आसान और बेहतरीन



गैजेट डेस्क. आप घूमने के शौकीन हैं या बिजनेस टूर पर जाते रहते हैं, तो कुछ ट्रैवल एप्लिकेशंस की जानकारी होना आपके काम आ सकता है। इन एप्लेकशंस के जरिए आप दुनिया में रोचक या दिलचस्प डेस्टिनेशन्स की तलाश करने के साथ रास्ते जानने, दौरे की प्लानिंग करने, सोलो ट्रैवलर्स के साथ नेटवर्क बनाने और ट्रेन्स, प्लेन व होटलों की बुकिंग तक कर सकते हैं।

  1. थॉमस कुक कंपनी से समर्थित यह एप एक चैट आधारित ट्रैवल प्लानिंग प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए इन्फ्लुएंसर्स आपको डेस्टिनेशन्स की जानकारी मुहैया करवाते हैं। आप यूरोप, साउथ-ईस्ट एशिया और दूसरे कई देशों में अपनी पसंद की जगह चुन सकते हैं। इस एप को एंड्रॉइड व आईओएस प्लेटफॉर्म्स पर डाउनलोड किया जा सकता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसके प्लानिंग फंक्शंस हैं।

  2. इस एप के जरिए आप किसी लोकल ट्रैवल एजेंट के साथ चर्चा करके निजी हॉलीडे प्लान को रिजर्व कर सकते हैं। ट्रैवल ट्राइएंगल, लोकल ट्रैवल एजेंट्स को प्रमोट करता है जिससे वे पर्यटकों को बेस्ट ट्रिप उपलब्ध करवाने में मदद करते हैं।

  3. लोकल्स के साथ कनेक्ट करने के लिए यह भारतीय ट्रैवल एप्लिकेशन एक मोबाइल-बेस्ड प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की बनाई गई आईटिनरीज और ट्रैवलॉग्स को एकदम आसानी से देखा जा सकता है। इसके साथ ही यह ट्रैवलर्स के सोशल नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है।

  4. यह एप्लिकेशन देश के लोकप्रिय पर्यटक स्थलों के साथ ही उन पर्यटक स्थलों और शहरों के बारे में भी जानकारियां उपलब्ध करवाता है जिनके बारे में अधिक लोगों को पता नहीं है। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप उन ट्रैवल लोकेशंस के पास स्थित बेस्ट होटल्स और रेस्टोरेंट्स की तलाश भी कर सकते हैं।

  5. यह एक लीडिंग बुकिंग एक्टिविटीज प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए आप बेस्ट प्राइस में टिकट बुक करने के अलावा विश्वभर में 200 से ज्यादा डेस्टिनेशन्स पर बेहतरीन यात्रा गतिविधियों, खास जगहों और स्थानीय अनुभवों का मजा ले सकते हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Ithaka Travel and Tripoto include five useful travelling app

Check Also

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आया ओप्पो K1, 25 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा; कीमत 16,990 रुपए

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी ओप्पो ने बुधवार को अपना नया स्मार्टफोन K1 भारत में लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *