ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / ट्रेन लेट होने से 500 छात्र नीट नहीं दे पाए, इन्हें दोबारा मौका देने के लिए रेलवे करेगा अपील

ट्रेन लेट होने से 500 छात्र नीट नहीं दे पाए, इन्हें दोबारा मौका देने के लिए रेलवे करेगा अपील



बेंगलुरु.कर्नाटक में ट्रेन लेट होने के चलते रविवार को करीब 500 छात्र-छात्राएं नीट परीक्षा नहीं दे पाए। हम्पी एक्सप्रेस (16591) निर्धारित समय से 8.26 मिनट लेट थी, जो दोपहर करीब 2.30 बजे बेंगलुरुस्टेशन पहुंची। जबकि मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए हॉल में आखिरी एंट्री 1.30 बजे तक थी। बताया जा रहा है कि कई छात्र-छात्राओं का परीक्षा केंद्र ऐन वक्त पर बदल दिया गया, जिसकी जानकारी उन्हें समय रहते नहीं दी गई। परीक्षा छूटने पर छात्रों के साथ मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने उन्हेंदोबारा मौका देने की मांग की।

सैकड़ों परीक्षार्थियों ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी मिनिस्ट्री) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए मैसेज भेजे हैं। एक छात्र सुहास ने लिखा- ”मेरा परीक्षा केंद्र बदल दिया गया, मुझे नहीं लगता कि मैं आज परीक्षा दे पाऊंगा।” दूसरे छात्र साईं श्रीनिवास ने ट्वीट किया- ”सर हम लोग बेल्लारी और हुब्बाली से हम्पी एक्सप्रेस के जरिए आए ताकि सुबह 7 बजे बेंगलुरु पहुंच सकें।” एक छात्र के पिता एन विजय कुमार ने लिखा- ”क्या यह संभव है कि बेंगलुरु का ट्रैफिक पार कर कोई 50 किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र पर पहुंच पाए।”

रेलवे ने कहा- ट्रैक मरम्मत के चलते ट्रेन डायवर्ट की गई
दक्षिण पश्चिम रेलवे के पीआरओ ई विजय ने कहा कि ट्रेन में देरी की सूचना पहले ही यात्रियों को दे दी गई थी। रिजर्वेशन कराने वाले सभी यात्रियों को इसके लिए एसएमएस भेजा गया था। ट्रैक मरम्मत के चलते हम्पी एक्सप्रेस को बेल्लारी से यशवंतपुर के बीच 120 लंबे रूट से डायवर्ट करना पड़ा, इस वजह से देरी हुई। छात्रों को दोबारा परीक्षा का मौका देने के लिए रेलवे सरकार को पत्र लिखेगा।

मुख्यमंत्री की गुहार- छात्रों को दोबारा मौका मिले
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेलमंत्री पीयूष गोयल और एचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मामले में हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने कहा कि ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्र-छात्राओं को दोबारा मौका दिया जाना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रेलवे और मोदी सरकार पर निशाना साधा। ट्वीट किया- ”नरेंद्र मोदी हमेशा दूसरों की उपलब्धियों पर अपनी पीठ थपथपाते हो। आज रेलवे की वजह से सैकड़ों छात्र-छात्राएं परीक्षा नहीं दे पाए।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


प्रतीकात्मक फोटो।

Check Also

सेंसेक्स 487 अंक गिरकर 37789 पर बंद, जी एंटरटेनमेंट का शेयर 10% लुढ़का

मुंबई. शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन बड़ी गिरावट आई। सेंसेक्स 487.50 अंक की गिरावट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *