ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / डायनामाइट से ढहाया जाएगा नीरव मोदी का अलीबाग स्थित 100 करोड़ रु. का अवैध बंगला

डायनामाइट से ढहाया जाएगा नीरव मोदी का अलीबाग स्थित 100 करोड़ रु. का अवैध बंगला



मुंबई. महाराष्ट्र के अलीबाग में प्रशासन पिछले 6 हफ्तों से 13 हजार करोड़ रु. के पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी का बंगला ढहाने की कोशिश में लगा है। लेकिन यह इतनी मजबूती से बना है कि इसे गिराना काफी मुश्किल हो रहा है। इसलिए अब प्रशासन ने इसे डायनामाइट से ढहानेका फैसला किया। नीरव का यह आलीशान बंगला 33 हजार वर्ग फीट में करीब 100 करोड़ की लागत से बना है। प्रसाशन के मुताबिक, यह बंगला अवैध तरीके और तटीय मानदंडों काउल्लंघन कर बनाया गयाहै।

प्रशासन ने बताया किकाफी वक्त से इस बंगले को गिराने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए काफी बड़ी मशीनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा। इसे गिराने में अभी और महीने लगेंगे।बंगले को जल्द गिराने के लिए अब डायनामाइट का इस्तेमाल करने का फैसला किया गया है।

शुक्रवार तक गिर जाएगा बंगला

प्रशासन के मुताबिक,बंगले में डायनामाइट लगाने काकाम शुरू हो चुका है। इसके लिए पिलरों में छेद किए जा रहे हैं। इसे शुक्रवार तक गिरा दिया जाएगा। वहीं, बंगला गिराने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। ईडी का कहना था कि यह पीएनबी घोटाले के मामले में जब्त संपत्तियों में है। हालांकि, बाद में एजेंसी ने इसे स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया था।

पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है नीरव
नीरव मोदी पर मेहुल चौकसी के साथ मिलकर 13 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहे हैं। दोनों आरोपी देश छोड़कर भाग गए हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पीएनवी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी।

Check Also

प्रियंका गांधी ने भाषण में कह दी थी ऐसी बात, दो दिन बात किसी ने याद दिलाई तो कहा- मुझे लगा कि किसी ने नोटिस ही नहीं किया

नेशनल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने गांधीनगर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *